उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP BOARD RESULT: परीक्षा में कम अंक आने से भविष्य तय नहीं होता - जिला निरीक्षक

यूपी बोर्ड परीक्षा में अलीगढ़ जिले का हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट अन्य जनपदों से कम रहा. इंटरमीडिएट का रिजल्ट 53.85 प्रतिशत रहा जो कि प्रदेश में 72 वें स्थान पर रहा. वहीं हाई स्कूल का रिजल्ट 56.85 रहा जो कि प्रदेश में 56 वें नंबर पर रह गया.

By

Published : Apr 27, 2019, 11:18 PM IST

परीक्षा में कम अंक आने से भविष्य तय नहीं होता

अलीगढ़ :यूपी बोर्ड के रिजल्ट घोषित होते ही छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल है. परीक्षा में अच्छे अंक मिलने पर एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे हैं. इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा में जिले का इंटरमीडिएट का रिजल्ट 53.85 प्रतिशत रहा और हाईस्कूल का रिजल्ट 56.85 प्रतिशत रहा. हालांकि अलीगढ़ नकल के लिए बदनाम था. लेकिन इस बार प्रशासन की सख्ती के चलते 60 हजार छात्र परीक्षा नहीं दे पाए. वहीं 25 हजार छात्र बाहरी थे जो कि सख्ती के चलते परीक्षा छोड़ दी. डीआईओएस धर्मेंद्र शर्मा ने इस मौके पर अलीगढ़ के पास होने वाले छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी है.

परीक्षा में कम अंक आने से भविष्य तय नहीं होता


अभिभावकों को दिया सुझाव
अगर छात्र फेल होते हैं. तो अभिभावक को उससे सहानुभूति की जरूरत है. और उन्हें प्रेरणा देने की जरूरत है. प्रयास व परिश्रम करने पर सफलता जरूर मिलती है.
परीक्षा में सफल न होने पर अभिभावक बच्चों पर दबाव न डाले.

बीएड की प्रवेश परीक्षा में सफल नहीं हो पाया था. लेकिन उदास नहीं हुआ और ना ही माता पिता ने दबाव डाला. फिर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की और आज अलीगढ़ में जिला विद्यालय निरीक्षक है. परीक्षा में छात्र के कम अंक आने से भविष्य तय नहीं होता है. अगर भविष्य की पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी मन से की जाए. तो सफलता जरूर मिलती है.
धर्मेंद्र शर्मा जिला विद्यालय निरीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details