उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: पनीर और दूध में मिलावट करने वालों पर एफडीए ने की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मिलावटी पनीर और दूध के खेल का पर्दाफाश करने के लिए एफडीए ने अभियान चलाया है. टीम ने 100 किलो पनीर और दो हजार लीटर दूध में मिलावट पकड़ी, जिसको नष्ट कराया गया.

By

Published : Mar 6, 2020, 5:15 AM IST

etv bharat
एफडीए ने पनीर और दूध में मिलाव करने वालों का पर्दाफाश किया.

अलीगढ़: जिले में एफडीए की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए मिलावटी पनीर और दूध के खेल का पर्दाफाश किया है. अकराबाद में सरफराज की पनीर की दुकान पर जब एफडीए की टीम पहुंची तो वहां कास्टिक से खोया बनाया जा रहा था. वहीं 100 किलो पनीर और 2000 लीटर दूध में मिलावट पकड़ी गई. इस दौरान पनीर और दूध को नष्ट कराया गया. वहीं दूध, पनीर, खोवा के सैंपल भरे गए हैं, जिसे प्रयोगशाला भेजा जा रहा है.

एफडीए ने पनीर और दूध में मिलाव करने वालों का पर्दाफाश किया.
मिलावट खोरी के खिलाफ एफडीए अभियानहोली के मद्देनजर मिलावटखोरी के खिलाफ व्यापक स्तर पर एफडीए अभियान चला रही है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी सैयद उबैदुल्ला के नेतृत्व में अकराबाद में पनीर की दुकान पर छापेमारी की कार्रवाई की गई. इस दौरान मौके पर 100 किलो पनीर और 2000 लीटर के अलावा पनीर निर्माण में प्रयोग किए जाने वाले प्रतिबंधित सफेद क्रिस्टल जैसे पदार्थ और घी जैसा पदार्थ भी पाया गया. दुकानदार का नाम आशिक है.इसे भी पढ़ें-अलीगढ़: मास्क के दाम बढ़ाने पर दो मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई

दूध, पनीर, खोया के निर्माण में मिलावट पाई गई है. यहां से नमूने लेकर प्रयोगशाला भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने पर कारोबारी के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. टीम ने दो हजार लीटर दूध और सौ किलो पनीर को नष्ट करा दिया है.
- सैय्यद उबैदुल्ला, खाद्य सुरक्षा अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details