उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 15, 2023, 6:23 PM IST

Updated : Jan 15, 2023, 6:32 PM IST

ETV Bharat / state

Dog Bitch Marriage In Aligarh: गजब! कुत्ते टॉमी संग कुतिया जैली ने लिए सात फेरे, ढोल की थाप पर नाचे बाराती

अलीगढ़ में दो पक्षों ने अपने पालतू कुतों की शादी धूमधाम से कराई. इस शादी में लोगों ने जमकर डांस किया और बरातियों को देशी घी से बना भोजन परोसा गया.

अलीगढ़ में कुत्तों की धूमधाम से  शादी
अलीगढ़ में कुत्तों की धूमधाम से शादी

अलीगढ़:आपने अभी तक धूमधाम से इंसानों की शादियां होते हुए देखी होगी लेकिन यहां लोग जानवरों की शादियों को भी धूमधाम से कर रहे हैं. ऐसी ही जानवरों की एक अनोखी शादी रविवार को अलीगढ़ में हुई. यहां कुत्ता टॉमी दूल्हा बना और कुतिया जैली दुल्हन बनी. दोनों ने सात फेरे लेकर एक-दूसरे को जीवन साथी बनाया. घराती और बारातियों ने जमकर ढोल-नगाड़ों पर डांस किया.पूरे जनपद में इस अनोखी शादी की चर्चा बनी हुई है

दूल्हा बना टॉमी और जैली बनी दुल्हन

सुखरावली गांव के पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी का आठ माह का एक पालतू डॉगी टॉमी है. जिसका रिश्ता अतरौली में टीकरी रायपुर ओई के निवासी डॉ रामप्रकाश सिंह की सात माह की मादा डॉगी जैली से तय हुआ. डॉ रामप्रकाश सिंह अपनी जैली के लिए टॉमी को देखने सुखरावली आए और दोनों की शादी तय कर दी. टॉमी और जैली की शादी मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी को निर्धारित हुई. जैली की ओर से टीकरी रायपुर ओई के वधू पक्ष सुखरावली पहुंचे. जैली की ओर से आए लोगों ने टॉमी को तिलक किया. उसके बाद टॉमी और जैली के शादी की तैयारियां शुरू हो गईं.

अलीगढ़ में कुत्तों की धूमधाम से शादी
अलीगढ़ में कुत्तों की शादी

टॉमी को फूल माला पहनाकर दूल्हा बनाया गया. ढोल-नगाड़ों के बीच टॉमी की धूमधाम से बारात चढ़ी. दूल्हा बना टॉमी आगे-आगे चल रहा था, पीछे बारात में महिला, पुरूष और बच्चों ने जमकर डांस किया. बारात शादी स्थल पर पहुंची. बारात चढ़ने के बाद टॉमी और जैली के गले में फूलमाला पहनाकर, वर-वधू पक्षों ने दोनों को आशीर्वाद दिया. जिसके बाद दोनों को देशी घी से बने व्यंजन परोसे गए और दोनों ने बड़े स्वाद से भोजन किया. वर-वधू बने दोनों डॉगी ने पंडित की उपस्थित में सात फेरे लेकर एक दूसरे को अंगीकार किया. महिलाओं ने बधाईयां गीत गाईं. जिसके बाद विदाई की रस्म अदा की गई.

यह भी पढ़ें: Aligarh News : दोस्त की बर्थडे पार्टी में गए युवक के प्राइवेट पार्ट मे मारी गोली, हालत गंभीर

Last Updated : Jan 15, 2023, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details