उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ नगर निगम अधिवेशन में 4.27 अरब के बजट पर लगी मुहर

By

Published : Feb 28, 2021, 9:50 PM IST

अलीगढ़ नगर निगम के बोर्ड अधिवेशन में 4.27 अरब रुपए का बजट रविवार को नुमाइश के नगर निगम कैंप कार्यालय में पास हुआ. इस दौरान बोर्ड अधिवेशन में गहमा-गहमी का माहौल रहा. पार्षदों ने अधिवेशन में जनहित के कई सुझाव भी दिये. कई बिंदुओं पर बहस भी हुई. पार्षदों ने वेलफेयर फंड बनाए जाने की मांग की.

अलीगढ़ नगर निगम अधिवेशन
अलीगढ़ नगर निगम अधिवेशन

अलीगढ़ :अलीगढ़ नगर निगम के बोर्ड अधिवेशन में 4.27 अरब रुपए का बजट रविवार को नुमाइश के नगर निगम कैंप कार्यालय में पास हुआ. इस दौरान बोर्ड अधिवेशन में गहमा-गहमी का माहौल रहा. पार्षदों ने अधिवेशन में जनहित के कई सुझाव भी दिये. कई बिंदुओं पर बहस भी हुई. पार्षदों ने वेलफेयर फंड बनाए जाने की मांग की. वहीं बजट एजेंडा 96 घंटे पूर्व पार्षद तक पहुंचाने की मांग की गई. इसके साथ ही पुनरीक्षित बजट को पास कराने के औचित्य पर भी सवाल उठे. पार्षदों को यात्रा भत्ता देने, बजट में एक मद से दूसरे मद में परिवर्तन करने का अधिकार और यूजर चार्ज को बोर्ड द्वारा पास करने सहित कई मुद्दों पर पार्षदों ने सुझाव दिए.

अलीगढ़ नगर निगम अधिवेशन
पार्षदों ने यात्रा भत्ता की मांग की

इस दौरान महापौर मोहम्मद फुरकान ने कहा कि 4.27 अरब रुपए का बजट पास हुआ है और इससे अलीगढ़ शहर का चौमुखी विकास किया जाएगा. राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी (नुमाइश) स्थित कैंप कार्यालय में नगर निगम बोर्ड अधिवेशन की कार्रवाई राष्ट्रीय गीत के साथ शुरू हुई. अधिवेशन में पार्षद अनिल सेंगर ने पार्षदों को यात्रा भत्ता न मिलने का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि हर बार बैठक और अधिवेशन में इस पर चर्चा होती है, लेकिन कोई निर्णय नहीं लिया जाता. उन्होंने कहा कि जब पार्षदों के हित की बात होती है, तो नियम बता दिए जाते हैं. वहीं इस मुद्दे पर महापौर मोहम्मद फुरकान ने सात दिन का समय मांगा. लेकिन पार्षद अधिवेशन में निर्णय लेने की जिद करने लगे और नारेबाजी की. नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने इस मुद्दे पर लेखा अधिकारी और पार्षद अनिल सेंगर से बात की और कहा कि पार्षदों की मांग जायज है और इस पर विचार करने के लिए उन्होंने कुछ वक्त मांगा.

अलीगढ़ नगर निगम अधिवेशन

नगर निगम बनाएगा कमर्शियल कॉम्प्लेक्स

नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि बोर्ड अधिवेशन में विकास कार्यों के लिए बजट पास हुआ है और इससे शहर का विकास होगा और इसमें सभी के सहयोग की अपेक्षा है. उन्होंने बताया कि बारहद्वारी प्रोजेक्ट की भांति 5 जगहों पर जल्द कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनवाने के लिए जमीन के चयन की प्रक्रिया तेज की जा रही है.

अलीगढ़ नगर निगम अधिवेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details