उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: CAA पर भ्रांतियां दूर करने के लिए विचार गोष्ठी का आयोजन

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नकारात्मक माहौल को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने रघुनाथ पैलेस में विचार गोष्ठी का आयोजन किया. नागरिकता कानून पर क्षेत्रीय मंत्री अश्विनी भारद्वाज ने लोगों से बात की.

By

Published : Dec 24, 2019, 5:17 AM IST

ETV Bharat
भाजपा ने विचार गोष्ठी का आयोजन किया.

अलीगढ़:भारतीय जनता पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून के प्रति फैली भ्रांतियों के खिलाफ रघुनाथ पैलेस में विचार गोष्ठी का आयोजन किया. इस दौरान ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय मंत्री अश्विनी भारद्वाज ने मुख्य वक्ता के रुप में नागरिकता कानून पर लोगों को संबोधित किया.

भाजपा ने विचार गोष्ठी का आयोजन किया.

विचार गोष्ठी का आयोजन
रघुनाथ पैलेस में विचार गोष्ठी के आयोजन के दौरान अश्विनी भारद्वाज ने कहा कि धार्मिक रुप से पीड़ित हिन्दू, सिक्ख, ईसाई, बौद्ध, जैन और पारसियों को नागरिकता दी जा रही है, जो कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में उत्पीड़ित हैं. यहां के मुसलमानों को कोई नुकसान नहीं है. उन्होंने कहा कि हम पंथनिरपेक्षता की सोच रखते हैं. पड़ोसी देशों में धार्मिक पीड़ित लोगों की सुरक्षा करना अच्छे देश के रुप में हमारा कर्तव्य है.


इसे भी पढ़ें-CAA PROTEST: AMU में छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन


सरकार का मकसद 'सबका साथ, सबका विकास'
विचार गोष्ठी को भाजपा विधायक अनिल पाराशर, संजीव राजा, सांसद सतीश गौतम ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार ने आवास, सिलेण्डर, बैकों में जनधन खाते खुलवाए, ये सब धर्म और जाति देख कर नहीं खुलवाए गए. सरकार का मकसद सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास है. वक्ताओं ने कहा कि हिन्दू भी भ्रांतियों से निकल नहीं पा रहा है. कानून को संविधान विरुद्ध बताया जा रहा है और देश के सेकुलर करेक्टर को खतरा बताया जा रहा है, जो कि गलत है.

देश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नकारात्मक माहौल बनाया जा रहा है. इस दिशा में लोगों तक सही जानकारी पहुंचे, इसलिए गोष्ठियां कराई जा रही हैं.
-अश्विनी ठाकुर , संघ नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details