उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 26, 2020, 9:28 AM IST

ETV Bharat / state

AMU कुलपति ने छात्रों से कहा- हॉस्टल से न निकलें बाहर, मिलेंगी सभी सुविधाएं

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति ने छात्रों आग्रह किया है कि वह हॉस्टल से बाहर न निकलें. उन्हें हॉस्टलों में हर प्रकार की सुविधायें प्रदान की जाएंगी.

एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर.
एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर.

अलीगढ़: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस सम्बन्ध में एएमयू कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों और विदेशी छात्रों से आग्रह किया है कि वह यात्रा न करें. उन्हें हॉस्टलों में हर प्रकार की सुविधायें प्रदान की जा रही हैं.

यूनिवर्सिटी खुलने के बाद जमा कर सकते हैं शोध कार्य
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. मुजीब उल्लाह जुबैरी ने एक घोषणा की है. उन्होंने कहा कि जिन शोध छात्रों के कोर्स की अवधि (5 या 6 वर्ष) 20 मार्च के बाद समाप्त हो रही है और वह लॉकडाउन के कारण अपना शोध कार्य जमा नहीं कर सके हैं, वह यूनिवर्सिटी खुलने के बाद जमा कर सकते हैं. उनके जमा करने की तिथि 31 मार्च ही निर्धारित की जाएगी. यह निर्णय कुलपति ने एकेडमिक काउंसिल की ओर से लिया है.

इसे भी पढ़ें:-लॉकडाउन में लोगों की लगातार मदद कर रही हैं पीआरवी 112

एएमयू में 4.5 हजार कुल छात्र और छात्रायें हैं. हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को भोजन और दूसरी सुविधायें प्रदान करने के लिये डायनिंग हॉल, गैस सिलंडर, बिजली पानी और सफाई से सम्बन्धित कर्मचारी अपनी सेवायें दे रहे हैं. एएमयू का पेट्रोल पंप शुक्रवार सहित प्रतिदिन प्रातः 8 बजे से 11 बजे दिन तक खुलेगा.
-अब्दुल हामिद, एएमयू कुलसचिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details