उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: छात्रों के प्रदर्शन के बाद AMU पांच जनवरी तक बंद, 24 घंटे तक इंटरनेट सेवा ठप

AMU के छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को पांच जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है.

By

Published : Dec 15, 2019, 11:09 PM IST

Updated : Dec 15, 2019, 11:53 PM IST

etv bharat
AMU को पांच जनवरी तक किया बंद

आगरा: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में प्रदर्शन चल रहे हैं. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में भी छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को पांच जनवरी तक बंद कर दिया गया है. साथ ही यूनिवर्सिटी की परिक्षाओं को भी पांच जनवरी के बाद ही आयोजित करने का निर्देश दिया गया है.

कैम्पस में पुलिस और छात्रों के बीच झड़प.

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों और पुलिस के बीच मुठभेड़ के बाद ये फैसला लिया गया है. डीजीपी ने तत्काल आगरा से एडीजी को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया है. साथ ही हाथरस और कासगंज के अफसरों को भी बुलाने के निर्देश दिए हैं.

कुलसचिव ने जारी किया नोटिस.

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में नागरिकता संसोधन बिल को लेकर छात्र उग्र हो गए हैं. कैम्पस से बाहर हो रहे प्रदर्शन को पुलिस ने जब रोका तो छात्रों ने पथराव किया. इसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. करीब दो घंटे से पुलिस और छात्रों के बीच पथराव हो रहा है. मौके पर आरएएफ, पीएसी, आरआरएफ, पुलिस फोर्स मौजूद है. फोर्स ने आंसू गैस छोड़कर उपद्रव कर रहे छात्रों को खदेड़ा है.

इंटरनेट सेवाएं बंद
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही भ्रामक खबरों तथा एएमयू के छात्रों द्वारा बिना अनुमति के किए गए प्रदर्शन को लेकर कानून-व्यवस्था व सुरक्षा की दृष्टि से अलीगढ़ के डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने इंटरनेट सेवाओं को रोकने का निर्देश जारी किया है. जिले में रविवार रात 10 बजे से सोमवार 16 दिसम्बर 2019 की रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बन्द रहेंगी. आदेश में कहा गया है कि सभी इंटरनेट प्रदाता कंपनियां तत्काल प्रभाव से इंटरनेट सेवा 16 दिसंबर रात 10 बजे तक बन्द करें.

डीएम ने लगाई धारा 144.
Last Updated : Dec 15, 2019, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details