उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

छात्रों का आरोप है कि प्रॉक्टर ऑफिस से उनकी लिखित शिकायत को आगे नहीं बढ़ाया गया है जिसके चलते सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हो पा रहा है.

By

Published : Feb 1, 2019, 12:07 PM IST

फैजुल हसन

अलीगढ़: भाजपा सांसद व एएमयू कोर्ट मेंबर सतीश गौतम के एएमयू से मुस्लिम शब्द हटाने को लेकर दिए गए बयान के बाद गुरुवार देर शाम एएमयू छात्रों सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होने पर बॉबे सैयद गेट बंद कर प्रदर्शन किया. छात्रों का आरोप है कि उन्होंने प्रॉक्टर ऑफिस में सांसद के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी लेकिन प्रॉक्टर ऑफिस ने उसको आगे नहीं बढ़ाया है.

छात्र नेता जैद शेरवानी ने कहा कि कैंपस में माहौल खराब हो रहा है. छात्र सांसद सतीश गौतम से नाराज हैं क्योंकि एएमयू के लिए सांसद बेतुकी बातें करते हैं. छात्र नेता ने कहा कि उन्हें छात्रों से कोई लगाव नहीं है. वह हर जगह हिंदू मुस्लिम को बांटने की कोशिश करते हैं. कोई भी मुद्दा हो हमेशा एएमयू को टारगेट करते हैं. अभी उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से मुस्लिम शब्द हटाने की बात कही है. इस शब्द से उनको बहुत परेशानी है. लेकिन बीएचयू में हिंदू शब्द से परेशानी नहीं है. इस दौरान छात्र नेता ने सांसद सतीश गौतम की एएमयू कोर्ट मेंबर की सदस्यता खत्म करने की मांग की.

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि सांसद सतीश गौतम ने से पहले जिन्ना पर हंगामा खड़ा किया था. फोटो आज भी लगी हुई है. केंद्र सरकार ने उसे नहीं हटवाया. इसके बाद सांसद ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से मुस्लिम शब्द हटाने की बात कही है. मुस्लिम यूनिवर्सिटी पार्लियामेंट एक्ट के तहत बनी है. फैजुल ने बताया कि सांसद के भड़काऊ बयान पर थाना सिविल लाइन में तहरीर प्रॉक्टर के माध्यम से भेजी थी लेकिन प्रॉक्टर कार्यालय ने थाने में तहरीर नहीं दी. पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष का कहना है कि अगर थाने से कार्यवाई नहीं होती है तो हम न्यायालय की शरण में जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details