उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिना परीक्षा बीफार्मा छात्रों को प्रमोट करने के लिए प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के आगरा में बीफार्मा के दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट करने की मांग करते हुए समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट पर विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान सपा छात्र सभा के पदाधिकरियों ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन एसीएम पंचम को सौंपा.

By

Published : Oct 28, 2020, 12:37 PM IST

छात्रसभा ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
छात्रसभा ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

आगरा: सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. इस दौरान सपा छात्रसभा के पदाधिकारियों ने एसीएम पंचम को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्रसभा के पदाधिकारियों का कहना था कि उच्चतम न्यायालय और यूजीसी के आदेशानुसार बी फार्मा के दूसरे चौथे और छठे सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट किया जाए.

दरअसल, फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के आदेशानुसार बी फार्मा के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की परीक्षा कराना निर्धारित किया गया है. इसका छात्रसभा के पदाधिकारी विरोध कर रहे हैं. छात्रसभा के पदाधिकारियों का कहना है कि हाईकोर्ट और यूजीसी ने अंतिम वर्ष या सेमेस्टर के छात्रों को छोड़कर सभी छात्रों को प्रमोट किए जाने का आदेश दिया था, लेकिन डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय हाईकोर्ट और यूजीसी के आदेश को न मानते हुए परीक्षा कराने जा रहा है. यह बीफार्मा के छात्रों के साथ भेदभाव है. इतना ही नहीं इससे विश्वविद्यालय की छवि भी धूमिल हो रही है.

इस दौरान सपा छात्र नेता अमित प्रताप यादव का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते कक्षाएं न होने के बावजूद विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा कराए जाने की छात्रसभा विरोध करती है. यूजीसी और कोर्ट की अवेहलना छात्रसभा बर्दाश्त नहीं करेगी. इसके साथ ही अमित प्रताप ने कहा कि मांगें पूरी न होने पर हम सड़कों पर उतर कर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details