उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डूडा का आवास दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला नटवरलाल और उसका साथी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने डूडा का आवास दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि, ये लोग डूडा का आवास दिलाने के नाम पर कई लोगों को लाखों का चूना लगा चुके हैं.

By

Published : Sep 10, 2020, 2:08 AM IST

agra news
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

आगरा:जिले की ताजगंज पुलिस ने डूडा के मकान दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले नटवरलाल को गिरफ्तार कर लिया. शोएब नाम का ये महाठग 40 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी कर चुका है. कुछ दिनों पहले एक पीड़ित ने एसएसपी कार्यालय में अपने साथ हुई ठगी की शिकायत की थी. जिसके बाद पुलिस ने ताजगंज थाने में इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

महत्वपूर्ण बिंदु-

  • डूडा का आवास दिलने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
  • गैंग का सरगना शोएब भी चढ़ा पुलिस के हत्थे, दो आरोपी अभी भी फरार
  • 40 लोगों से करीब सवा सौ करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप

ताजगंज के चौक का ज्ञान निवासी हैदर ने एसएसपी ऑफिस में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया था कि, दो महीने पहले नगला मेवाती में एक युवक से उसकी मुलाकात हुई थी‌. उस युवक ने डूडा के अधिकारियों से अपनी पहचान होने की बात कहते हुए, उसे डूडा का आवास आवंटित कराने का आश्वसन दिया. इसके बदले में युवक ने उससे तीस हजार रुपये बतौर एडवांस लिए.

हैदर को अपनी विधवा बहन को मकान दिलवाना था, जिसके लिए आरोपी ने सभी कागजात और फोटो उससे लिए. इसके 10 दिन बाद युवक ने उसे फोन करके कहा कि उसका काम हो गया है. जिसके बाद उसने हैदर को 2 लाख 70 हजार रुपए लेकर बुलाया. रुपए लेने के बाद आरोपी ने हैदर को आवास का आवंटन पत्र दे दिया. लेकिन, हैदर जब मकान पर कब्जा लेने गया तो वहां मकान ही नहीं मिला. बाद में पता चला कि पत्र फर्जी है.

40 लोगों से सवा सौ करोड़ की ठगी का आरोप

आरोप है कि शोएब अंसारी ने इसी तरह 40 लोगों के साथ करीब सवा करोड़ की ठगी की है. इस पूरे मामले के सामने आने के बाद थाना ताजगंज पुलिस को जांच के आदेश दिए गए हैं. सीओ सदर महेश कुमार ने बताया कि, ठगी गिरोह का मास्टरमाइंड शोएब अंसारी है. गिरफ्तार अभियुक्त शोएब और उसके साथी से पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा गिरोह के दो अन्य सदस्य अभी फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है.

डूडा के अधिकरियों की संलिप्तता की होगी जांच
गिरफ्तार नटवरलाल शोएब और उसके साथियों ने फर्जी दस्तावेजों से खुद डूडा के आवास पाए हैं. इस बारे में भी छानबीन की जा रही है. पुलिस के मुताबिक, यदि इस मामले में डूडा के अधिकारियों की संलिप्तता पाई गई तो पुलिस उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details