उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के लिए आगरा में बनी अस्थाई जेल

आगरा के हरी पर्वत थाना क्षेत्र के अंतर्गत एमडी जैन इंटर कॉलेज में प्रशासन ने अस्थाई जेल बनाई है. इस जेल में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को रखा जाएगा.

By

Published : Apr 20, 2020, 6:28 PM IST

Updated : May 29, 2020, 7:33 PM IST

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के लिए आगरा में बनी अस्थाई जेल
लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के लिए आगरा में बनी अस्थाई जेल

आगरा : ताज नगरी आगरा से लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के लिए एक बुरी खबर है. यहां ऐसे लोगों को सजा देने के लिए जिला प्रशासन ने अस्थाई जेल का निर्माण किया है. इस जेल में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले और पुलिस प्रशासन के काम में व्यवधान डालने वाले लोगों को रखा जाएगा और जरूरत पड़ने पर उन्हें यहीं क्वारंटाइन भी किया जाएगा.


आगरा के हरी पर्वत थाना क्षेत्र के अंतर्गत एमडी जैन इंटर कॉलेज में प्रशासन ने अस्थाई जेल बनाई है. इस जेल में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को रखा जाएगा. इस दौरान उनके लिए स्वस्थ खुराक और सफाई व्यवस्था का ध्यान रखा जाएगा. अस्थाई जेल में वास्तविक जेल जैसा ही माहौल रहे इसके लिए यहां एक डिप्टी जेलर और छः पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगाई गई है.

जेल में आगरा से एक सहायक अधीक्षक बतौर जेलर के पी सिंह तैनात किए गए हैं और साथ ही एसीएम विनोद जोशी इस जेल के नोडल अधिकारी होंगे. सुरक्षा व्यवस्था के लिए अस्थाई जेल में एक बटालियन पीएसी की भी तैनाती की गई है. जिला जेल में कैदियों की अधिक संख्या और कोरोना संक्रमण के खतरे को मद्देनजर नजर रखते हुए इस अस्थाई जेल का निर्माण किया गया है.


Last Updated : May 29, 2020, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details