उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अचानक सीएचसी पहुंचे एसडीएम तो रह गए सन्न, गेट पर लगा था ताला- कई डॉक्टर थे नदारद

By

Published : Jun 19, 2021, 2:38 PM IST

Updated : Jun 19, 2021, 3:51 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा (agra) जिले के शमसाबाद स्थित सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) में निरीक्षण के दौरान तमाम अव्यवस्थाएं मिलीं.

आगरा:
आगरा:

आगरा: जिले के शमसाबाद कस्बे के आगरा (agra) मार्ग स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार सुबह करीब 10 बजे एसडीएम फतेहाबाद औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे. यहां पहुंचते ही एसडीएम सन्न रह गए. सीएचसी (chc) के मुख्य गेट पर ताला था. लोगों को गेट के बाहर बैठाया गया था. सीएचसी में लापरवाही का यह आलम देख एसडीएम का पारा चढ़ गया. तुरंत ताला खुलवाया गया. गेट के बाहर डॉक्टरों के इंतजार में बैठे मरीजों को अंदर बैठाया गया. वहीं, सीएचसी के अंदर ज्यादातर डॉक्टर अनुपस्थित मिले. एसडीएम ने अनुपस्थित डॉक्टरों से स्पष्टीकरण मांगा है.

बता दें कि शमसाबाद में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है. यहां पर एसडीएम फतेहाबाद राजेश कुमार जायसवाल शनिवार सुबह लगभग 10 बजे पहुंचे. वहां का नजारा देख एसडीएम हैरत में पड़ गए. हॉस्पिटल का ताला लगा हुआ था. वैक्सीनेशन के लिए काफी लोग बाहर डॉक्टर का इंतजार कर रहे थे. वहीं कुछ मरीज दवा के लिए भी इंतजार कर रहे थे. एसडीएम फतेहाबाद ने अस्पताल का गेट खुलवा कर सभी को अंदर करवाया. इसके बाद उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर चेक किया. जिसमें अधिकांशतः डॉक्टर अनुपस्थित मिले. साथ ही उन्होंने दवा लेने पहुंचे मरीजों से बातचीत भी की. हॉस्पिटल में साफ सफाई की व्यवस्था भी देखी. वहीं, एसडीएम के औचक निरीक्षण की खबर से सीएचसी कर्मियों में हड़कंप मच गया.

इसे भी पढ़ेंः Ram Mandir Land Scam: महंत धर्मदास बोले- राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट है भ्रष्ट, भंग की जाए

बताया जा रहा है कि जब एसडीएम पहुंचे तो करीब 10-12 लोग वैक्सीनेशन के इंतजार में बाहर बैठे थे. वहीं, 2 महिलाएं भी डॉक्टरों को दिखाने के लिए आई थीं. वहीं, इस बारे में एसडीएम फतेहाबाद ने बताया कि शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया है. अधिकांशतः डॉक्टर अनुपस्थित मिले हैं. स्पष्टीकरण मांगा गया है. गेट पर ताला लगा हुआ था वैक्सीनेशन के लिए लोग बाहर इंतजार कर रहे थे. ताला खुलवाकर सभी को अंदर बैठाया गया है. अनुपस्थित डॉक्टरों का स्पष्टीकरण आने के बाद अग्रिम कार्रवाई तय की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना के डर से घर से नहीं निकली, बच्चे भूखे मरते रहे

Last Updated : Jun 19, 2021, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details