उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन पर पुलिस घर घर पहुंचाएगी सामान, डायल करें 112

उत्तर प्रदेश के आगरा में लॉकडाउन होने पर जरूरत का सामान लेने के लिए लोगों की भीड़ की शिकायत मिलने पर आगरा पुलिस ने डोर टू डोर डिलीवरी की व्यवस्था शुरू कर दी है. इसके लिए प्रशासन ने रोजमर्रा के सामान घर-घर पहुंचाने की व्यवस्था की है.

By

Published : Mar 28, 2020, 10:07 AM IST

etv bharat
लॉकडाउन होने पर पुलिस घर घर पहुंचाएगी की सामान

आगरा:लॉकडाउन के दौरान जरूरत का सामान लेने के लिए लोगों की लग रही भीड़ को रोकने के लिए अब आगरा पुलिस ने डोर टू डोर डिलीवरी की व्यवस्था शुरू कर दी है. डायल 112 पर कॉल करते ही पुलिस आपकी जरूरत का सामान आपके पास पहुंचाएगी. एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि जो पुलिसकर्मी लोगों के करीब जाएंगे उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें जरूरी सामान भी उपलब्ध कराये जायेंगे और आपातकाल में 50 पुलिसकर्मियों को पूरी किट भी दी जा रही है. अभी भी पुलिस जरूरतमन्दों और राहगीरों को भोजन और राशन की व्यवस्था करवा रही है.

लॉकडाउन पर पुलिस घर घर पहुंचाएगी सामान


भीड़ रोकने के लिए प्रशासन ने उठाए ये कदम
आगरा में जगह जगह रोजमर्रा के सामान लेने के लिए लोगों की भीड़ जमा होने की शिकायत आ रही थी. लॉकडाउन की अफवाहों के चलते आटे का दाम बढ़ने की भी जानकारी सामने आई थी. इसको रोकने के लिए अब प्रशासन द्वारा एफसीआई के गोदामों से गेहूं निकलवा कर मिलों तक पहुंचा दिया गया है और उन्हें आदेशित किया गया है. इस आदेश में कहा गया है कि वो इसे पीस कर छोटे छोटे पैकेट में फुटकर दुकानदारों तक पहुंचा दें.

घर पहुंचा रहे जरूरत का सामान

दुकानदार अपने यहां से लोगों को होम डिलीवरी दें. इसके साथ ही हमने डायल 112 की टीम को ग्लव्स, मास्क आदि की व्यवस्था की है. ताकि वो घर घर जाकर लोगों को उनकी जरूरत का सामान पहुंचा सकें. साथ ही 50 पूरी किट भी उन्हें दी गयी है ताकि आपातकाल में भी टीम काम कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details