उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने छह दवा माफिया की करोड़ों की संपत्ति की जब्‍त, जानें कहां-कहां हुई कार्रवाई

आगरा पुलिस ने बुधवार को दवा माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करके 6.16 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है. दवा माफिया ने नशीली दवाओं की तस्करी करके यह संपत्ति जुटाई थी. एसपी सिटी विकास कुमार ने संपत्ति जब्त करने से पहले क्षेत्र में मुनादी कराई. ढुगढुगी बजवाई.

By

Published : Sep 8, 2021, 10:02 PM IST

ड्रग माफिया के खिलाफ कार्रवाई.
ड्रग माफिया के खिलाफ कार्रवाई.

आगराः पुलिस ने बुधवार को दवा माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करके 6.16 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. दवा माफिया ने नशीली दवाओं की तस्करी करके यह संपत्ति जुटाई थी. एसपी सिटी विकास कुमार ने संपत्ति जब्त करने से पहले क्षेत्र में मुनादी कराई. साथ ही ढुगढुगी बजवाई. पुलिस ने बुधवार को कमला नगर थाना में चार, सिकंदरा और छत्ता थाना में एक-एक दवा माफिया की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की. इसके साथ ही एत्मादपुर पुलिस ने शराब माफिया राकेश की करीब 81.52 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है.

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि, पुलिस और औषधि विभाग की टीम ने कार्रवाई करके नशीली दवाओं का कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था. नशीली दवाओं की तस्करी के आरोपित सूर्यकांत गुप्ता, चंद्रकांत गुप्ता उर्फ पंकज गुप्ता, अनिल सिंधी उर्फ अनिल करिया, किशन कुमार अग्रवाल, संजीव गुप्ता और अमित मित्तल को दवा माफिया घोषित किया है. आरोपितों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं. जिनके आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाकर 14(1) के तहत डीएम के आदेश पर आरोपितों की अपराध से धन कमाकर अर्जित की गई संपत्ति को बुधवार को जब्त किया गया है.

जानकारी देते एसएसपी.

इन दवा माफिया की संपत्ति की गई जब्त

  • चंद्रकांत गुप्ता निवासी ए-5 तेज नगर कमला नगर का मकान सील और कार जब्त.
  • सूर्यकांत गुप्ता निवासी 3 तेज नगर कमला नगर का मकान, एक्टिवा और बुलट जब्त.
  • संजीव कुमार गुप्ता निवासी 126 न्यू आदर्श नगर, कमला नगर की कार जब्त किया. मगर, मकान में आरोपित की बुजुर्ग मां रहने के चलते उसे खाली करने के लिए 24 घंटे का समय दिया है.
  • किशन अग्रवाल निवासी लोहिया नगर कमला नगर का लोहिया नगर के दोनों मकान किराएदारों से खाली करने के लिए 24 घंटे की मोहलत दी है.
  • अमित मित्तल निवासी पंचवटी कॉलोनी सिकंदरा का मकान और एक्टिवा जब्त.
  • अनिल सिंधी उर्फ अनिल करिया निवासी काला महल छत्ता का एक एक्टिवा जब्त.

इसे भी पढ़ें-अवैध गोदाम से लाखों की दवाइयां बरामद, पुलिस और औषधि विभाग की कार्रवाई

शराब माफिया की संपत्ति जब्त

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि, एत्मादपुर पुलिस ने अवैध शराब का कारोबार करने वाले माफिया राकेश कुमार की अवैध कमाई से अर्जित की गई करीब 81.52 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की गई है. आरोपी की गांव सुरैरा एत्मादपुर में संपत्ति थी. उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी. इसके बाद 14(1) की कार्रवाई करके सं​पत्ति जब्त की गई है. उसने पत्नी विनीता देवी और बेटा आकाश के नाम से संपत्ति बनाई थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details