उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी लोन कंपनी का पर्दाफाश, अभियुक्त गिरफ्तार

आगरा में फर्जी कंपनी बनाकर महिलाओं को लोन पास कराने का झांसा देकर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले में कार्रवाई के लिए टीम गठित की थी.

By

Published : Jul 10, 2021, 10:53 PM IST

फर्जी लोन पास कराने का झांसा देने वाला गिरफ्तार.
फर्जी लोन पास कराने का झांसा देने वाला गिरफ्तार.

आगरा: जिले के थाना डौकी क्षेत्र में फर्जी कंपनी बनाकर लोन पास कराने का झांसा देने के मामले में पुलिस ने खुलासा हुआ है. शनिवार को पुलिस और साइबर सेल टीम ने धोखाधड़ी कर महिलाओं के समूह से रुपये हड़पने वाले को गिरफ्तार कर ठग कंपनी का पर्दाफाश किया है.

दरअसल, महापत थाना क्षेत्र निवासी निशा ने धोखाधड़ी होने का मुकदमा दर्ज कराया था. शिकायतकर्ता ने बताया था कि सोमवीर नामक युवक निवासी डावर थाना फतेहपुर सीकरी उसके गांव आया था. उसने समूह बनाकर महिलाओं के नाम से पचास-पचास हजार रुपये का लोन पास कराने का आश्वासन दिया था. उसने झांसे में लेकर 12 महिलाओं का समूह बनाया और फाइल चार्ज के नाम पर 21 हजार रुपये एक अन्य महिला के खाते में ट्रांसफर करा लिए, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी लोन पास नहीं हुआ. जब महिलाओं को अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ तो धोखाधड़ी करने वाले शख्स से संपर्क करने की कोशिश की गई. बाद में पता चला कि संबंधित नाम से कोई कंपनी नहीं है. उसके बाद थाना डौकी में मुकदमा दर्ज कराया गया था.

इसे भी पढ़ें-जनसंख्या नियंत्रण विधेयक तैयार, दो बच्चों से अधिक होने पर नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले में कार्रवाई के लिए टीम गठित की थी. इस पर सीओ फतेहाबाद ने मुखबिर की सूचना पर नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त के कब्जे से लोन कराने संबंधित कागजात, लोन रशीद, आधार कार्ड, स्टांप पेपर, रबर मोहर, लैपटॉप, मोबाइल फोन और लैपटॉप आदि बरामद हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details