उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

15 सालों से सड़क और पानी की समस्या से जूझ रहे आरके पुरम निवासी

आगरा जिले में आरके पुरम कॉलोनी के लोग पिछले 15 सालों से पानी और सड़क की समस्या से जूझ रहे हैं, लेकिन उनकी इस समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है. करीब दो साल पहले अमृत योजना के तहत नल के कनेक्शन हुए थे, लेकिन अभी तक कॉलोनी को पानी नहीं मिला.

By

Published : Mar 17, 2021, 3:30 PM IST

प्रदर्शन करते स्थानीय निवासी.
प्रदर्शन करते स्थानीय निवासी.

आगरा: दयालबाग के आरके पुरम के निवासी पिछले 15 सालों से खस्ताहाल सड़क और खारे पानी की समस्या से झूझ रहे हैं. सड़क का कुछ मीटर का टुकड़ा इतना खराब हो चुका है कि यहां के निवासी और रोजाना निकलने वाले हजारों राहगीर गिरकर चोटिल हो चुके हैं. करीब तीन साल पहले लगे पानी के कनेक्शन में अभी तक एक बूंद भी पानी नहीं आया है.

जानकारी देते स्थानीय निवासी.

क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि सालों से नेताओं से लेकर अधिकारियों तक के चक्कर लगा लिए, लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है. वहीं क्षेत्र में चल रही भागवत कथा में शिरकत करने पहुंचे क्षेत्रीय विधायक को आरके पुरम के लोगों ने अपने साथ लेकर मौका मुआयना कराया, जिसके बाद विधायक ने सड़क बनवाने का आश्वासन दिया.

15 सालों से झेल रहे हैं समस्या
दयालबाग की रोशन बाग की पुलिया के पास स्तिथ आरके पुरम के करीब दो से तीन हजार लोग करीब 15 सालों से पानी की समस्या और बदहाल सड़क की समस्या से दो चार हो रहे हैं. आरके पुरम की सड़क करीब 25 कॉलोनियों का आम रास्ता है, जिसकी वजह से यहां से रोजाना दो से तीन हजार लोग गुजरते हैं और कोई न कोई इस उबड़ खाबड़ सड़क पर गिरकर चोटिल होता रहता है.

नलों में आता है खारा पानी
क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि एक तरफ हम कॉलोनी में खस्ताहाल सड़क से जूझ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ यहां पर पीने का पानी भी नहीं मिल पाता. हैडपंप और समरसेबल में खारा पानी निकलने की वजह से लोग या तो अपने घरों में आरओ लगाते हैं या फिर बाहर से फिल्टर पानी मंगाते हैं. वहीं खारा पानी होने की वजह से घर का आरओ ज्यादा दिन तक नहीं चल पाता.

विधायक ने समस्या दूर करने का दिया आश्वासन
लोगों ने बताया कि रोशन बाग में क्षेत्रीय विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल एक भागवत कथा में शिरकत करने आए थे. इस दौरान जब उन्हें मालूम पड़ा तो उन लोगों ने उन्हें जाकर अपनी कॉलोनी की समस्या के बारे में अवगत कराया. इसके बाद विधायक को लेकर उन लोगों ने सड़क और पानी की समस्या का अवलोकन भी मौके पर कराया, जिसके बाद विधायक ने जल्द ही सड़क और पानी की समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया है.

अमृत योजना के तहत हुए कनेक्शन
स्थानीय निवासी एडवोकेट राजेन्द्र सिंह सिसौदिया ने बताया कि 10 से 15 साल पहले सड़क बनी थी और अब सड़क खराब होने के बाद सही कराने के लिए काफी प्रयास किए, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल रही. वहीं जबसे यहां रहने आए हैं तभी से पानी की व्यवस्था भी नहीं है. करीब दो साल पहले अमृत योजना के तहत नल के कनेक्शन हुए थे, लेकिन अभी तक कॉलोनी को पानी नहीं मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details