उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 11, 2021, 10:58 AM IST

ETV Bharat / state

आगरा में राहत की सांस, जिला अस्पताल में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

आगरा जिला अस्पातल में मई अंत तक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होने की संभावना है. इसके लिए सोमवार से काम शुरू हो गया है. यह ऑक्सीजन प्लांट प्रति मिनट 500 लीटर ऑक्सीजन के उत्पादन में सक्षम होगा.

     etv bharat
बनेगा ऑक्सीजन प्लांट.

आगरा: जिला अस्पताल में 500 लीटर ऑक्सीजन प्रति मिनट उत्पादन क्षमता के नए प्लांट पर सोमवार से काम शुरू हो गया. सिविल एवं विद्युत कार्य पूर्ण होने पर अगले सप्ताह से रक्षा अनुसंधान एवं विकास संस्थान (डीआरडीओ) यहां प्लांट स्थापित करेगा. मई के अंत तक प्लांट शुरू होने की उम्मीद है.

लोगों को मिलेगी राहत
आगरा के लोगों को अब ऑक्सीजन की किल्लत से राहत मिलेगी. शहरवासियों को ऑक्सीजन के लिए दूसरे शहर नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि जिला अस्पातल में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जा रहा है. एसएन मेडिकल कॉलेज के पास खुद का ऑक्सीजन प्लांट है. एक और ऑक्सीजन प्लांट के लगाने का काम चल रहा है.

इसके पहले जिला अस्पताल के मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर शास्त्रीपुरम के प्लांट से मंगाने पड़ते थे. कभी-कभी ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म होने पर कंस्टेट्रर से काम चलाना पड़ता है. सीएमएस सतीश वर्मा ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट शुरू होने से जिला अस्पताल को ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा. कहा कि अस्पताल में बेडों की कमी नहीं है, लेकिन कई बार ऑक्सीजन की कमी से मरीजों को लौटाना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details