उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नव विवाहिता को ससुरालीजनों ने दीं यातनाएं, पिता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार

By

Published : May 11, 2022, 9:15 AM IST

आगरा के कस्बा पिनाहट क्षेत्र में नव विवाहिता को दहेज के लिए ससुरालीजनों ने प्रताड़ित कर मारपीट की. पिता ने एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है.

नव विवाहिता को दीं यातनाएं
नव विवाहिता को दीं यातनाएं

आगरा:जनपद के कस्बा पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला रघुनाथपुरा की एक युवती की शादी दो सप्ताह पूर्व शमशाबाद के रजई गढी में हुई थी. दहेज लोभी ससुरालियों ने सारी हदें पार करते हुए नव विवाहिता का उत्पीड़न किया और मारपीट की. पीड़िता के पिता ने एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है.

जानकारी के अनुसार, राकेश निवासी मोहल्ला रघुनाथपुरा कस्बा थाना पिनाहट ने 21 अप्रैल को अपनी बेटी काजल की शादी अनिल पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी गांव रजई गढी चितौरा थाना शमशाबाद के साथ की थी. शादी के बाद दहेज लोभी ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में एक प्लाट की मांग करने लगे. नव विवाहिता के विरोध करने पर ससुरालीजन आए दिन मारपीट करने लगे. बात-बात पर भूत-प्रेत का साया बताकर प्रताड़ित करने लगे. शादी के मात्र 15 दिन बाद ही पति अनिल, ससुर जगदीश प्रसाद, सास मानदेवी, जीजा सुनील, जसवंत, कांता पत्नी सुनील और पूजा पत्नी जसवंत नव विवाहिता को लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. अभद्र भाषा का प्रयोग कर गाली-गलौज देकर भूखा रखा गया.

6 मई की देर रात को ससुरालीजन काजल को पिनाहट मायके में गंभीर हालत में छोड़कर भाग गए. बेहोश पड़ी नव विवाहिता को घर की महिलाओं ने देखा तो वे दंग रह गईं. पूरे शरीर पर गहरे गंभीर चोट के निशान थे. पूरा शरीर पिटाई से नीला पड़ा हुआ था. पानी पिलाकर विवाहिता को होश में लाया गया. ससुरालीजनों की पिटाई से भयभीत डरी-सहमी काजल किसी परिजन को पहचान नहीं पा रही थी. उसके परिजनों ने तत्काल आगरा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था.

यह भी पढ़ें:ललितपुर: थाने में गैंगरेप पीड़ित से रेप का मामला, SIT ने जांच शुरू की

परिजनों के मुताबिक, ससुरालीजनों के प्रताड़ित करने पर नव विवाहिता अपनी याददाश्त तक खो बैठी है. उसका इलाज चल रहा है. पिता राकेश के प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना शमशाबाद पुलिस ने आरोपी पति और ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मुकदमा दर्ज होने के बावजूद भी आरोपी ससुरालीजनों को गिरफ्तार नहीं किया गया है. मंगलवार को राकेश काजल को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. एसएसपी सुधीर कुमार को प्रार्थना पत्र देकर पूरे मामले से अवगत कराया. आरोपी ससुरालीजनों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर न्याय की गुहार लगाई. एसएसपी ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details