उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Love Jihad: इकरार ने अमित बनकर फंसाया था प्रेमजाल में, शादी के 8 साल बाद खुली पोल

आगरा से लव जिहाद का एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां शादी के 8 साल बाद इकरार से अमित बने युवक की सच्चाई पत्नी के सामने आने से उसके होश उड़ गए . अब पीड़िता ने थाना जगदीशपुरा में आरोपी पति के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है.

By

Published : Jun 19, 2022, 1:42 PM IST

लव जिहाद.
लव जिहाद.

आगरा:जनपद में लव जिहाद का एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां शादी के 8 साल बाद इकरार से अमित बने युवक की सच्चाई पत्नी के सामने आ गई. जिसे सुनकर महिला के होश उड़ गए. अब पीड़िता ने थाना जगदीशपुरा में आरोपी पति के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है.

8 साल तक छिपाया नाम, हिन्दू रीति-रिवाज से की थी शादी
आगरा जिले से लव जिहाद का एक अनोखा मामला सामने आया है. पीड़िता के अनुसार उसने मथुरा के फरह निवासी अमित से 8 वर्ष पहले प्रेम विवाह किया था।जिसके बाद पति अमित मथुरा छोड़कर आगरा आकर बस गया. दोनों जगदीशपुरा क्षेत्र में किराए के मकान में रहने लगे. इन 8 वर्षों के अंतराल में पीड़िता ने 2 बेटों को जन्म दिया, जिसमें एक बेटा 5 वर्ष और दूसरा बेटा 3 वर्ष का है. बीते दिनों पति ने युवती के समक्ष दोनों बेटों को लेकर एक अजीब सी शर्त रख दी. वह घर में समुदाय विशेष की एक रस्म अदा करने पर अड़ गया. इस पर युवती ने पति अमित से हिन्दू रीति-रिवाज में ऐसी कोई भी रस्म न होने की बात कही. इस पर आग बबूला पति ने युवती को धमकी दी कि वह अमित नहीं इकरार है और मेरे धर्म में बच्चों को इस रस्म को पूरा करना पड़ता है. यह सुन कर युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई. शादी के 8 साल बात इकरार से धोखाधड़ी कर अमित बने युवक की सच्चाई पीड़ित पत्नी के सामने आई. अब पीड़िता ने अपने पति इकरार के खिलाफ थाना जगदीशपुरा में मुकदमा दर्ज कराया हैं.

पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज
युवती को असलियत पता न चले इसलिए इकरार फरह, मथुरा छोड़कर आगरा में जगदीशपुरा में किराए पर मकान लेकर रह रहा था. युवती को वह परिवार के बारे में कोई जानकारी नहीं देता था. यहां तक उसने अपने परिवार के लोगों से युवती को मिलवाया भी नहीं. आरोपी कॉस्मेटिक्स के सामान की सेल और सप्लाई करता है. अब पीड़िता की शिकायत पर धोखेबाज पति के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढे़ं-Love Jihad:आरिफ ने आदित्य बनकर बड़े घर की महिला को फंसाया, अब कर रहा प्रताड़ित

ABOUT THE AUTHOR

...view details