उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

युवती को ले गया दूसरे समुदाय का युवक, परिजनों ने लगाया जाम

आगरा में लव जिहाद का मामला सामने आया है. शाहगंज क्षेत्र के अंतर्गत लाडली कटरा में दूसरे समुदाय का युवक सलमान पड़ोस में रहने वाली युवती को बीती रात बहला- फुसलाकर साथ ले गया.

By

Published : Jan 28, 2021, 7:31 PM IST

लव-जिहाद का मामला आया सामने
लव-जिहाद का मामला आया सामने

आगरा: जिले के थाना शाहगंज क्षेत्र के अंतर्गत लाडली कटरा में लव जिहाद का मामला सामने आया है. मामला गैर मजहब के लड़के से प्रेम संबंधों का है. पुलिस की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष ने पीड़ित परिवार के साथ धरने पर बैठ कर त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है.

परिजन धरने पर बैठे
परिवारवालों का है बुरा हाल

जिले के थाना शाहगंज क्षेत्र के अंतर्गत लाडली कटरा में दूसरे समुदाय का युवक सलमान पड़ोस में रहने वाली युवती को बीती रात बहला- फुसलाकर साथ ले गया. सुबह परिजनों को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई. घटना से परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है.

बंद हुआ शाहगंज मार्केट

लव जिहाद की घटना की जानकारी हिंदूवादी संगठन में फैली तो वह मौके पर पहुंच गए और शाहगंज मार्केट बंद कराकर रूई की मंडी चौराहे पर पीड़ित परिवार के साथ धरने पर बैठ गए. भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष गौरव राजावत ने बताया कि लव जिहाद पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अध्यादेश लाए हैं. इसके बाद भी पुलिस प्रशासन लव जिहाद पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है.


बहला-फुसलाकर ले गया सलमान

युवती की मां ने बताया कि कसाई पाड़ा का रहने वाला सलमान आए दिन उनकी बेटी से फोन पर बात किया करता था. कई बार मना करने के बावजूद वह नहीं मानता था. सलमान ने बीती रात उनकी बेटी से फोन पर बात की और उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया.

कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची

आगरा के शाहगंज बाजार को बंद कराने की जानकारी होनो पर थाना शाहगंज के साथ-साथ कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने धरने पर बैठे पीड़ित परिवार के साथ हिंदूवादी नेताओं को आश्वासन दिया कि जल्द ही युवती को बरामद कर लिया जाएगा. एमपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि प्रार्थना पत्र के आधार पर धारा 366 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही टीम गठित कर युवती की बरामदगी जल्द ही की जाएगी.

पहले भी सामने आए है लव जिहाद के मामले

लव जिहाद का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी थाना शाहगंज क्षेत्र के भोगीपुरा में मुस्लिम समुदाय का युवक हिंदू युवती को ले गया था. दूसरा मामला शाहगंज बाजार स्थित मिठाई कारोबारी की पुत्री के साथ हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details