उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में लॉकडाउन फेल, सड़क पर निकले लोग

By

Published : Mar 23, 2020, 2:59 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा में लॉकडाउन का असर लोगों पर नहीं पड़ रहा है. लोगों ने सड़कों पर निकलना शुरू कर दिया है. पुलिस ऐसे लोगों को वापस उनके घरों को लौटने की अपील कर रही है.

आगरा में लॉकडाउन फेल
आगरा में लॉकडाउन फेल

आगरा: कोरोना वायरस का कहर रोकने के लिए रविवार का जनता कर्फ्यू बेहद कारगर रहा. सीएम योगी ने पहले चरण में प्रदेश के 16 जिलों को लॉकडाउन किया है, जिसमें राजधानी लखनऊ के साथ आगरा शामिल है.

आगरा में लॉकडाउन फेल

आगरा में लॉकडाउन होने के बाद भी सोमवार सुबह वाहन सड़कों पर दौड़ने लगे. निजी टैक्सी और ऑटो भी खूब सड़कों पर दौड़े. इसके बाद यह देखकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी हरकत में आ गए. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी सड़क पर आ गए और बैरिकेड लगाकर लोगों के वाहनों को रुकवाया.

लॉकडाउन के चलते जिले की सीमाएं सील कर दी गई है. आगरा शहर को 6 जोन और 15 सेक्टर में बांटकर पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है. 212 स्थानों पर पुलिस मुस्तैद रहेगी. दो शिफ्ट में पुलिसकर्मी ड्यूटी करेंगे. सभी प्वाइंट्स पर 24 घंटे तक पुलिस सड़क पर मुस्तैद रहेगी.

सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बढ़ने पर पुलिस को शहर की लाइफ लाइन एमजी रोड और अन्य जगहों पर बैरिकेट्स लगाने पड़े और लोगों से गाड़ियां रुकवा करके पूछताछ की.

लॉक डाउन में आपातकालीन स्थिति को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी. सार्वजनिक परिवहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा. सभी सरकारी, गैर सरकारी, अर्द्ध सरकारी, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, दुकानें, निजी प्रतिष्ठान, शराब की दुकानें, होटल और रेस्टोरेंट, शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. नगर निगम, पुलिस, स्वास्थ्य, राजस्व, विद्युत, दूरसंचार, नगर पालिका और नगर पंचायत के कार्यालय खुले रहेंगे.

इसे भी पढ़ें:-लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटेगी सरकार

लॉकडाउन के चलते आगरा शहर को 108 हॉट स्पॉट में बांटा है. 212 स्थानों पर पुलिस फोर्स को तैनात किया है. जनता से अपील है कि वो लॉक डाउन में घर से नहीं निकलें. लोगों को यह समझाया जा रहा है कि, सुबह सड़कों पर बाहर निकले थे. इसको लेकर के बैरिकेड लगाकर के चेकिंग की गई.
रोहन पी. बोत्रे,एसपी सिटी

शहर को 15 सेक्टर में बांटा गया है. हर सेक्टर में एसीएम और अन्य अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है. सभी अपने क्षेत्र में सक्रिय हैं. जनता से अपील है कि वह घरों से नहीं निकलें. खाने पीने की वस्तुओं की दुकानें खोलने के भी निर्देश है.
डॉ. प्रभाकांत अवस्थी,एडीएम सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details