उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा सरकार में मंत्री रहे शिवकुमार के 28 ठिकानों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

पूर्व मंत्री शिवकुमार और उनके सहयोगियों के 28 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. आयकर विभाग का कहना है कि यह छापेमारी आय से अधिक सम्पत्ति मामले में की जा रही है.

By

Published : Feb 6, 2019, 7:19 PM IST

आयकर विभाग ने की छापेमारी.

आगरा: सपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे सलोनी ऑयल के मालिक शिवकुमार राठौर समेत कई लोगों पर इनकम टैक्स की टीम ने छापामार कार्रवाई की. शिवकुमार के पार्टनर्स समेत कुल 28 जगहों पर इनकम टैक्स ने छापा मारा. इनकम टैक्स के प्रिंसिपल डायरेक्टर के अनुसार बोगस खर्च और अधिक खर्च दिखाकर इनकम करने की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है.

शिवकुमार के 28 ठिकानों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी.


प्रिंसिपल डायरेक्टर इनकमटैक्स अमरेंद्र कुमार ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इनकम टैक्स विभाग की जांच में शिवकुमार राठौर जो कि सलोनी ऑयल के मालिक हैं और पूर्व में सपा के मंत्री भी हैं, उन पर आय से अधिक कमाई की शिकायत मिल रही थी. इसी मामले में बुधवार को शिवकुमार के पार्टनर पीएल शर्मा और उनके भाई के साथ शिवकुमार राठौर के सभी भाईयों के 28 ठिकानों पर छापा मारा गया. इसमें 16 ठिकानों पर रेड और 12 ठिकानों पर सिर्फ सर्च किया जा रहा है.


28 टीमों में करीब 200 लोग इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. मुलायम सिंह के तार इससे जुड़े होने के आसार पर उन्होंने कहा अभी ऐसा नहीं कह सकते हैं, लेकिन सपा के मंत्री होने के कारण इस पर अन्य कोई भी हुआ तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी. हालांकि उन्होंने इसे राजनैतिक न बताते हुए सिर्फ इनकम के कारण हुआ ऑपरेशन बताया.


उनका कहना है कि यह खर्च अधिक दिखा कर और नकली यानि बोगस खर्च दिखाकर गलत आय अर्जित कर रहे थे. जिसकी शिकायत पर यह कार्रवाई की जा रही है. इनकम टैक्स किसी पार्टी के लिए नही बल्कि सिर्फ आय के ऊपर कार्रवाई करता है और यह कार्रवाई निष्पक्ष है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details