उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाई प्रेशर गैस पाइप लाइन में लीकेज से इलाके में अफरा-तफरी

आगरा के शाहगंज कॉलोनी में हाई प्रेशर गैस पाइप लीक होने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. गनीमत रही कि समय रहते फायर बिग्रेड, पुलिस और गैस कंपनी के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर लीकेज ठीक करवा दिया. जिससे बड़ा हादसा बाल-बाल टल गया.

By

Published : Jan 18, 2021, 5:47 PM IST

agra
हाई प्रेशर गैस लाइन में लीकेज

आगराः जिले के थाना शाहगंज क्षेत्र के न्यू शाहगंज कॉलोनी में हाई प्रेशर गैस पाइप लाइन लीक होने से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. पाइप लाइन लीक होने की सूचना पर थाना शाहगंज पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई. जिसके बाद लीकेज को बंद कराया गया.

फायर बिग्रेड की टीम मौके पर

गैस पाइप लाइन लीक होने से हड़कंप
आगरा थाना शाहगंज क्षेत्र के न्यू शाहगंज कॉलोनी में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक मकान से तेज आवाज के साथ हाई प्रेशर गैस पाइप लाइन लीक हो गई. आनन-फानन में जितेंद्र कुमार खन्ना ने इसकी सूचना थाना पुलिस के साथ-साथ फायर ब्रिगेड और ग्रीन गैस कंपनी को दी. जिसके बाद पुलिस के साथ फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और लीकेज को ठीक करवाया जा सका. जितेंद्र कुमार खन्ना ने बताया कि ग्रीन गैस कंपनी के कर्मचारी कई घंटों बाद मौके पर पहुंचे. तब जाकर लीकेज को ठीक किया जा सका.

गैस पाइप लाइन में लीकेज

बाल-बाल टला बड़ा हादसा
न्यू शाहगंज में एक मकान के बाहर लगी हाई प्रेशर गैस पाइपलाइन लीक होने से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल था. कई घंटों तक गैस की दुर्गंध क्षेत्र में फैल रही थी. जिससे लोग डरे हुए थे. गनीमत यह रही कि समय रहते ग्रीन गैस कंपनी के कर्मचारियों ने लीकेज को बंद कर दिया, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

हाई प्रेशर गैस पाइप लीक से हड़कंप

पहले भी गैस पाइप लाइन हो चुकी है लीक
थाना शाहगंज क्षेत्र में यह लीकेज का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी सीओडी कॉलोनी में लीकेज की घटना घट चुकी है. आपको बता दें कि आगरा के सांसद डॉक्टर एसपी सिंह बघेल का निवास भी पास में है. नवंबर महीने में जब एक मकान पर कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था. तब भी हाई प्रेशर पाइप लाइन में लीकेज हो गई थी. तब सांसद एसपी सिंह बघेल ने इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी थी. तब जाकर लीकेज बंद हो सका था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details