उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 24, 2021, 2:42 PM IST

ETV Bharat / state

खाकी की लापरवाही, युवती पर पड़ी भारी

आगरा की एत्मादपुर पुलिस की लापरवाही से एक युवती की जान चली गई. अगर समय रहते पुलिस आरोपी को पकड़ लेती तो उसे अपनी जान नहीं गंवानी पड़ती. क्या है पूरा मामला, पढ़ें पूरी खबर...

etmadpur police station agra
एत्मादपुर थाना.

आगरा: जिले के एत्मादपुर क्षेत्र में पुलिस की लापरवाही ने एक युवती की जान ले ली. पड़ोसी युवक ने युवती की अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जब यह जानकारी युवती के पिता को हुई तो उन्होंने एक सप्ताह पहले आरोपी पर मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस 5 दिन बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई, जिससे आहत होकर युवती ने आत्महत्या कर ली.

जानकारी देते एसपी देहात.

क्या है पूरा मामला
मामला थाना क्षेत्र एत्मादपुर का है. यहां 19 मई को 11वीं की छात्रा के पिता ने थाने में पड़ोसी युवक विशाल उसके पिता राजू, मां प्रीति और चचेरे भाई सभासद सूरज राठौर के खिलाफ तहरीर दी थी. इसमें युवती के पिता ने बताया था कि आरोपी युवक विशाल ने फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर उसकी पुत्री के अश्लील वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए हैं. इसके एवज में वह उसकी बेटी से डेढ़ लाख रुपये की मांग कर रहे हैं, जिसके आधार पर थाना पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो, आईटी एक्ट और एससी-एसटी एक्ट के तहत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था.

आरोपियों की गिरफ्तार नहीं कर पाई एत्मादपुर पुलिस
मुकदमा दर्ज होने के बाद थाना एत्मादपुर पुलिस किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई. युवती के अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गए, जिससे आहत होकर 23 मई की शाम युवती ने फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली.

इसे भी पढ़ें:यह कैसी सिक्योरिटी! बर्तन में ईंट रखकर ले गया बंदी, साथी पर बोला हमला

आरोपियों को पकड़ने के लिए बनाई गईं 3 टीमें
एसपी देहात सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि तीन टीमें बनाकर आरोपियों को पकड़ने का प्रयास जारी हैं, जिसके लिए सर्विलांस टीम की मदद भी ली जा रही है. वहीं परिजनों का आरोप है कि है अगर थाना पुलिस तत्काल रूप से मुकदमा दर्ज होने के बाद कार्रवाई करती तो युवती की जान और परिवार की इज्जत दोनों बचाए जा सकते थे. हालांकि युवती की आत्महत्या के बाद मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details