उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आवलखेड़ा में विदेशी महिला साधु वेश में बिना वीजा के मिली

यूपी के आगरा में एक विदेशी महिला निजी जिम में मिली है. दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि एक जर्मन महिला बरहन क्षेत्र के एक आश्रम में है और उसकी जान को खतरा था. इसके बाद खोजबीन में जुटी पुलिस को एक निजी जिम में महिला साधु के वेश में मिली, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है.

By

Published : Nov 18, 2020, 5:45 AM IST

थाना बरहन.
थाना बरहन.

आगरा:जिले के थाना बरहन के गांव आंवलखेड़ा में सोशल मीडिया पर एक विदेशी महिला साधु द्वारा जान का खतरा बताए जाने के बाद पुलिस चक्कर घिन्नी बन गई. पूरी रात आश्रमों की छानबीन के बाद आवलखेड़ा की एक जिम में विदेशी महिला साधु वेश में एक साधु के साथ मिली. पुलिस ने बताया है कि महिला के वीजा की समयावधि खत्म हो गई है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, आगरा के फतेहाबाद रोड निवासी विनय शर्मा ने पुलिस को सूचना दी थी कि जर्मनी की रहने वाली उनकी महिला मित्र ने उन्हें कुछ फोटो भेजे हैं. साथ ही बताया है कि बरहन क्षेत्र के किसी गांव के एक आश्रम में विदेशी युवती परेशान है. एक बाबा से उसे खतरा है. इसके बाद बरहन थाना अध्यक्ष कुलदीप दीक्षित ने क्षेत्र के सभी आश्रमों को खंगाला. मंगलवार को विदेशी महिला साधु वेश में एक बाबा के साथ आवलखेड़ा की एक निजी जिम सेंटर में मिली. पूछताछ में महिला ने बताया कि वह जर्मन की निवासी है और उसका वीजा खत्म हो गया है. हालांकि उसने अपने वीजा के लिए आवेदन कर दिया है.

सूचना पर क्षेत्राधिकारी एत्मादपुर अर्चना सिंह भी पहुंची, लेकिन महिला की भाषा अलग होने की वजह से पूछताछ में पुलिस को कुछ ज्यादा हाथ नहीं लग सका. मीडिया के कैमरे से महिला को दूर रखा गया तो वहीं सीओ ने भी कैमरे पर न बोलते हुए सिर्फ यह जानकारी दी कि महिला का वीजा खत्म हो गया है और एंबेसी तथा उच्चाधिकारियों को सूचित कर एलआईयू के द्वारा महिला के लिए जो उचित हो सकेगा, उसके प्रयास किए जा रहे हैं.

विदेशी महिला के मित्र ने बताया
विदेशी महिला के मित्र विनय शर्मा भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि महिला के फोटो के साथ-साथ उनके मित्र ने यह भी बताया है कि विदेशी महिला को जान का खतरा है. हालांकि पूछताछ के बाद पुलिस वहां से चली गई. एक विदेशी महिला के बिना वीजा के एक जिम में इस तरह रुकने का मामला कई सवाल खड़े कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details