उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: आवारा पशुओं से परेशान किसान, सरकारी स्कूलों में किया बंद

By

Published : Jan 27, 2020, 3:00 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में आवारा पशुओं और गोवंश का आतंक देखने को मिल रहा है. किसानों के खेतों में खड़ी फसल को गोवंश तबाह कर रहे हैं. परेशान किसानों ने सरकारी स्कूल में आवारा पशुओं, गोवंश को बंद कर दिया.

etv bharat
आवारा पशुओं से किसान परेशान.

आगरा:जिले के मलपुरा क्षेत्र में आवारा गोवंशों से किसान परेशान हैं. गांव में किसानों के खेतों में खड़ी फसल को गोवंश तबाह कर रहे हैं. परेशान किसानों ने सोमवार की सुबह सरकारी स्कूल में आवारा पशुओं और गोवंशों को बंद कर दिया. जिसके चलते स्कूल जाने के लिए शिक्षक और बच्चे बाहर ही इंतजार करते रहे. शिक्षकों ने वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया, लेकिन अभी तक आवारा गोवंश स्कूल में ही हैं बच्चे और शिक्षक स्कूल के बाहर बैठे हैं.

आवारा पशुओं से किसान परेशान.

जानें क्या है पूरा मामला

  • आवारा पशुओं और गोवंशों का आतंक देखने को मिल रहा है.
  • किसानों के खेतों में खड़ी फसल को गोवंश तबाह कर रहे हैं.
  • परेशान किसानों ने सरकारी स्कूल में आवारा पशुओं को बंद किया.
  • स्कूल जाने के लिए शिक्षक और बच्चे बाहर ही इंतजार करते रहे.

मामला मलपुरा क्षेत्र के जारुआ कटरा गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है, जहां सोमवार की सुबह जब स्कूल के प्रधानाचार्य ओम प्रकाश के साथ शिक्षक और बच्चे पहुंचे, तो वह दंग रह गए. स्कूल में आवारा पशु बंद थे, किसान स्कूल के बाहर जमे हुए थे. किसानों का कहना है कि आवारा गोवंश फसल को बर्बाद कर रहे हैं. इसकी जानकारी कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को दी जा चुकी हैं, लेकिन अभी तक हमारी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ.

स्कूल के गेट का ताला लगाकर जाते हैं, आज आए तो स्कूल के गेट का ताला टूटा पड़ा था. स्कूल में गोवंश बंद हैं, इस बारे में खंड शिक्षा अधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दे दी गई है.
ओम प्रकाश, हेडमास्टर, पूर्व माध्यमिक विद्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details