उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 1, 2021, 7:24 AM IST

ETV Bharat / state

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ विकलांग युवक, मामला दर्ज

यूपी के आगरा में एक दिव्यांग शख्स से ठगी करने का मामला सामने आया है. ठग ने युवक से स्कूटी देने के नाम पर दिव्यांग से 22 हजार रुपये ठग लिए. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ विकलांग युवक
ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ विकलांग युवक

आगरा: जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत मढैंया दोदापुरा गांव में एक दिव्यांग युवक स्कूटी दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया. पीड़ित युवक ने इस संबंध में थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस मोबाइल नंबरों को ट्रेस करके मामले की जांच में जुटी है.

जानें पूरा मामला
थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव मड़ैया दोदापुरा निवासी ऋषि कुमार दिव्यांग हैं. उन्हें स्कूटी दिलाने के नाम पर शातिक के अकाउंट में 22 हजार रुपए डलवाकर ठगी की गई है. थाना बाह में पीड़ित ऋषि कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह दोनों पैरों से 80% दिव्यांग है. आरोपी अमरीश से उसकी बात व्हाट्सएप नंबर होती रहती थी. तभी अमरीश ने 22 हजार रुपए लेकर सेकंड हैंड स्कूटी देने की बात कही थी. तब से दोनों एक दूसरे के संपर्क में रहे. आरोपी अमरीश ने विकलांग से 22 हजार रुपए खाते में डलवा लिए. जब पीड़ित युवक की अमरीश से बात हुई तो उसने कहा कि आपकी स्कूटी मैंने अंबाला ट्रांसपोर्ट से डलवा दी है. उसने अंबाला ट्रांसपोर्ट से बात भी कराई और कहा कि स्कूटी एक-दो दिन में आ जाएगी. युवक द्वारा दिव्यांग से और रुपए की डिमांड की गई. जिस पर पीड़ित युवक ने कहा कि आप स्कूटी भिजवा दो में बाकी का पेमेंट आपको कर दूंगा. इसके बाद ठगी करने वाले युवक ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया. कई बार फोन करने पर भी नहीं लगा तब पीड़ित को अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ.

इसके बाद तत्काल पीड़ित विकलांग युवक थाने पहुंचा और पुलिस को मामले से अवगत कराया. पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मोबाइल नंबरों को ट्रेस करके मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details