उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दो दिवसीय दौरे पर कल आगरा पहुंचेंगे डिप्टी सीएम, जानें पूरा कार्यक्रम...

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार सुबह आगरा पहुंच रहे हैं. जहां डिप्टी सीएम के दौरे को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस के साथ ही तमाम विभाग के अधिकारियों ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है.

By

Published : May 4, 2022, 10:23 AM IST

Updated : May 4, 2022, 11:55 AM IST

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.

आगरा:डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार सुबह ताजनगरी पहुंच रहे हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आगरा मंडल के प्रभारी हैं. अब तक के तय कार्यक्रम के मुताबिक, डिप्टी सीएम गुरुवार सुबह 11 बजे आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जिसके बाद विकास भवन में केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे. फिर जनप्रतिनिधि और पार्टी के पदाधिकारियों संग चर्चा करेंगे. अगले दिन शुक्रवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आगरा मेट्रो के एलिवेटेड स्टेशन का निरीक्षण करेंगे. वहीं, मेट्रो के चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे.

गौरतलब है कि योगी सरकार में दूसरी बार डिप्टी सीएम बनने के बाद केशव प्रसाद मौर्य दूसरी बार गुरुवार सुबह आगरा आ रहे हैं. वे राजकीय विमान से गुरुवार सुबह 11 बजे आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. जहां पर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करके उनकी जन समस्याएं भी सुनेंगे.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर आगरा जिला प्रशासन और पुलिस के साथ ही तमाम विभाग के अधिकारियों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. जहां सर्किट हाउस में उनके प्रवास के लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है. इसके साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को केंद्र और राज्य सरकार के जिन-जिन प्रोजेक्ट की समीक्षा करनी है. उन विभाग के अधिकारी अभी से ही तैयारियों में जुटे हुए हैं.

अब तक के तय कार्यक्रम के मुताबिक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को विकास भवन में जिला प्रशासन, पुलिस और तमाम विभाग के अधिकारियों के साथ केंद्र और राज्य सरकार के चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति जानने के साथ समीक्षा भी करेंगे. इसके बाद सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. शुक्रवार को डिप्टी सीएम आगरा की निर्माणाधीन मेट्रो के निर्माण कार्य को देखेंगे. आगरा मेट्रो स्टेशन के एलिवेटेड स्टेशन का निरीक्षण करेंगे. मेट्रो के अधिकारियों के साथ चर्चा भी करेंगे. कि, जिससे निर्धारित समय पर आगरा में मेट्रो फर्राटा भरने लगे. इसके साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आगरा नगर निगम में स्मार्ट सिटी के 283 करोड़ रुपये से बनाए गए एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण करेंगे. डिप्टी सीएम के दो दिवसीय दौरे में दूसरे दिन एसएन मेडिकल कॉलेज, शहर की एक मलिन बस्ती और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भी शामिल है.
इसे भी पढे़ं-केशव प्रसाद मौर्य बोले-योगी सरकार में थर-थर कांप रहे गुंडे-माफिया

Last Updated : May 4, 2022, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details