उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दबंगों ने लगाई झोपड़ी में आग, परिवार को जिंदा जलाने का लगा आरोप, पुलिस नहीं कर रही सुनवाई

By

Published : Apr 10, 2022, 7:04 PM IST

आगरा के थाना मनसुखपुरा क्षेत्र (Police Station Mansukhpura Area) के अंतर्गत गांव करकौली में रंजिशन दबंगों ने महिला की झोपड़ी में आग लगा दी. रविवार सुबह पीड़ित महिला मनसुखपुरा थाने पहुंची.

etv bharat
दबंगों ने लगाई झोपड़ी में आग

आगरा: जनपद के थाना मनसुखपुरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव करकौली में रंजिशन दबंगों ने महिला की झोपड़ी में आग लगा दी. इससे हजारों का सामान जलकर राख हो गया. वहीं, परिवार के लोग जिंदा जलने से बाल-बाल बच गए. आरोप है कि पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिस पर पुलिस पर मिलीभगत का भी आरोप लगा है.

दबंगों ने लगाई झोपड़ी में आग

लाडो देवी पत्नी प्रेम सिंह निषाद निवासी गांव करकौली थाना मनसुखपुरा का आरोप है कि शनिवार रात वह घर के पास अपनी झोपड़ी में 5 छोटे बच्चों के साथ सो रही थी. देर रात करीब 2 बजे गांव के ही पड़ोसी दबंग कांशीराम और गिर्राज पुत्र गण बहोरीलाला शराब के नशे में आए और गाली-गलौज करने लगे. महिला ने इसका विरोध किया तो उक्त लोगों ने दबंगई दिखाते हुए अभद्रता शुरू कर दी और मारपीट की. साथ ही परिवार को जिंदा जलाने के लिए झोपड़ी में आग लगा दी. चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार के अन्य लोग जाग गए. उन्हें आता देख दबंग धमकी देकर मौके से भाग गए.

इसे भी पढ़ेंःदबंगों की दादागिरी से गरीब परिवार तबाह, झोपड़ी में लगा दी आग

आनन-फानन परिवार के अन्य लोगों ने समय रहते महिला और बच्चों को सुरक्षित झोपड़ी से बाहर निकाला. आग में परिवार के लोग जिंदा जलने से बाल-बाल बच गए. झोपड़ी में रखा 5 क्विंटल गेहूं अनाज, 5 बोरा आलू सहित चारपाई कपड़े और 11 हजार रुपये नकदी जलकर राख हो गई. घटना को लेकर पीड़ित महिला और परिजनों ने पुलिस कंट्रोल रूम (police control room) डायल 112 पर मामले की सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली. पीड़ित महिला के मुताबिक दबंगों के डर से परिवार दहशत में है और वह अपने परिवार को असुरक्षित मान कर चल रही है. रविवार की सुबह पीड़ित महिला मनसुखपुरा थाने पहुंची. आरोप है कि दबंगों के खिलाफ पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की गई जिस पर पुलिस ने उसको हड़काया और थाने से बाहर निकाल दिया. पीड़िता ने पुलिस पर आरोपियों से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई कराने की मांग की है.

इसी संदर्भ में थानाध्यक्ष मंसुखपुरा गिरीश कुमार राजपूत (Police Station Mansukhpura Girish Kumar Rajput) का कहना कि महिला के पति के खिलाफ छेड़छाड़ का थाने में मुकदमा दर्ज है. झोपड़ी में स्वयं आग लगाकर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसी पूरे प्रकरण मामले को लेकर एसपी पूर्वी सोमेंद्र सिंह मीणा का कहना है कि मामले को लेकर मौके पर पुलिस द्वारा जांच की गई है. थाना मंसुखपुरा में महिला के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज है जिसे लेकर आग लगाकर फर्जी मुकदमा लगाने के लिए मनगढ़ंत कहानी बनाई गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details