उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा में पशुओं से भरा ट्रक छोड़कर भागे तस्कर, तलाश में जुटी पुलिस

यूपी के आगरा में पशु तस्करों और हिंदूवादी संगठन के बीच टकराव का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि, पशु तस्कर एक ट्रक में जानवरों को ले जा रहे थे, इस दौरान रास्ते में हिंदूवादी संगठन के लोगों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की. लेकिन, वे फरार हो गए. इस बीच पशु तस्करों की तरफ से फायरिंग की भी बात सामने आ रही है. पुलिस ने फरार पशु तस्करों की तलाश शुरू कर दी है.

By

Published : May 4, 2021, 7:00 PM IST

पशुओं से भरा ट्रक छोड़कर भागे तस्कर
पशुओं से भरा ट्रक छोड़कर भागे तस्कर

आगरा:जिले में सुबह पशु तस्करों और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव हो गया. ट्रक को तेज रफ्तार से भगा रहे पशु तस्करों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी. इसके साथ ही आरोपियों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रहे हिंदूवादी संगठन के नेताओं पर फायरिंग भी की. इस दौरान टायर फटने के बाद सभी पशु तस्कर ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर फरार पशु तस्करों की तलाश शुरू कर दी है.

जानें पूरा मामला

मंगलवार सुबह जानवरों से भरे ट्रक की सूचना मिलने पर हिंदूवादी नेताओं ने पशु तस्करों की घेराबंदी कर दी. बताया जा रहा है कि हिंदूवादी नेताओं को पहले से ही ट्रक के आगरा आने की सूचना थी. इस दौरान सुबह 5:30 बजे के करीब ट्रक ग्वालियर की ओर से आगरा की सीमा में प्रवेश करता दिखा. जिसकी घेराबंदी के लिए अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों ने ट्रक का पीछा करना शुरू कर दिया. साथ ही संठगन ने इस बात की सूचना पुलिस को भी दी. जिसके बाद पुलिस ने पूरे एमजी रोड पर जगह-जगह बैरिकेड लगा दिए, लेकिन बेखौफ पशु तस्कर पुलिस का बैरिकेड तोड़ते हुए ट्रक को लेकर भगवान टॉकीज की तरफ भाग निकले. इस दौरान पशु तस्करों ने उनका पीछा कर रहे हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं पर फायरिंग भी की.

इसके बाद पशु तस्कर ट्रक को कानपुर हाइवे की तरफ लेकर भागने लगे. जहां उन्होंने झरना नाले पर पुलिस का भारी बंदोबस्त देखकर यू-टर्न ले लिया. इस दौरान शाहदरा के पास ट्रक का टायर फटने के कारण ट्रक जाम हो गया. जिसके बाद पशु तस्कर ट्रक को छोड़कर फरार हो गए. ट्रक में से पुलिस ने 22 पशुओं को बरामद किया है. पुलिस ने अखिल भारतीय हिन्दू महासभा की तहरीर पर अज्ञात पशु तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस ने नहीं की फायरिंग की पुष्टि

पुश तस्कर और हिंदूवादी संगठनों के बीच हुए इस टकराव की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुबह 6 बजे तक 112 कंट्रोल रूम पर किसी भी प्रकार की फायरिंग की सूचना नहीं मिली है. अब पुलिस पूरे मार्ग की सीसीटीवी फुटेज जुटा रही है, जिससे हिंदूवादी नेताओं पर हुई फायरिंग की घटना के साक्ष्य सामने आ सकें.

हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश

इस घटना के बाद अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों में आक्रोश है. उनका कहना है कि आगरा पुलिस पशु तस्करों पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल है. सूचना देने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है. जिसके कारण बेखौफ पशु तस्कर लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. अगर समय रहते पुलिस ने अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया तो जिले के हिंदूवादी संगठन साथ आकर पुलिस के खिलाफ आंदोलन करेंगे.

इसे भी पढ़ें-बेटी की विश डॉक्टर्स ने की पूरी, कोविड वार्ड में मनाया पॉजिटिव महिला का हैप्पी बर्थडे

ABOUT THE AUTHOR

...view details