उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: बीजेपी ने प्रशासन को सौंपी अति संवेदनशील बूथों की लिस्ट

आगरा में प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है, जिले में 18 अप्रैल को मतदान होना है. प्रशासन चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार निर्वाचन प्रक्रिया को सफल बनाने की कोशिश में है. वहीं तैयारियों में जुटे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मतदान और बूथ संबंधी विषयों को लेकर शनिवार को लोकसभा सीटों के संयोजक से मुलाकात की.

By

Published : Apr 7, 2019, 5:54 AM IST

बीजेपी ने दी प्रशासन को अति संवेदनशील बूथों की सूची

आगरा: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान किया जाएगा. आगरा जिले में दूसरे चरण में मतदान होना है, इसके लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है. शनिवार को बीजेपी ने जिले की दोनों लोकसभा सीटों के अति संवेदनशील बूथों की एक सूची इन सीटों के पर्यवेक्षकों को दी है.

सूची में ऐसे पोलिंग बूथ शामिल किए गए हैं, जहां ग्राम व नगर पंचायत और विधानसभा सहित लोकसभा के चुनाव में बूथ कैप्चरिंग, हंगामा, बवाल और आगजनी की घटनाओं की संभावना रहती है. पार्टी ने इन जगहों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था की मांग की है.

बीजेपी ने दी प्रशासन को अति संवेदनशील बूथों की सूची

बीजेपी के महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे और बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग और लोकसभा संयोजक प्रमोद गुप्ता ने यह सूची सौंपी. बीजेपी की अति संवेदनशील बूथों की सूची सौंपने से पहले ही पुलिस और जिला प्रशासन ने ऐसे बूथों का निरीक्षण शुरु कर दिया है. सैया में पुलिस अधीक्षक ने अति संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया. यहां ग्राम पंचायत चुनाव में गोलीबारी हुई थी, इस दौरान एक व्यक्ति की मौत भी हुई थी.
विजय शिवहरे ने बताया कि आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर कई ऐसे अति संवेदनशील बूथ हैं, जहां बूथ कैप्चरिंग, लूटपाट और हंगामा जैसी घटनाएं हुई थीं. वहीं बीजेपी आगरा के लोकसभा सीट के संयोजक प्रमोद गुप्ता ने बताया कि अधिकारियों से राष्ट्रीय दलों के सभी एजेंटों को मतदान केंद्र के अंदर ही रुकने की भी मांग की है.

सीओ खैरागढ़ वीएस वीर कुमार का कहना है कि थाना सैया क्षेत्र के सराय जाजऊ में 2015 के प्रधानी चुनाव में मतदान समाप्ति के बाद गोली मारकर एक युवक कर दी गई थी. उसके बाद से अभी तक कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है, लेकिन मतदान केंद्र अति संवेदनशील की सूची में है, इसको ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details