उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 16, 2022, 1:01 PM IST

ETV Bharat / state

आगरा: भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाली पैथोलॉजी पर मारा छापा, दो गिरफ्तार

आगरा में स्वास्थ्य विभाग और एसटीएफ की टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाली पैथोलॉजी पर छापा मारा. टीम ने आशा कार्यकर्ता और ब्रोकर को गिरफ्तार किया है.

दो लोग गिरफ्तार
दो लोग गिरफ्तार

आगरा: जिले में स्वास्थ्य विभाग और एसटीएफ की टीम ने शुक्रवार को स्टिंग ऑपरेशन कर भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाली एक पैथोलॉजी पर छापा मारा. इस मामले में एक आशा कार्यकर्ता और एक ब्रोकर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने दोनों से पूछताछ की. जांच के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि यमुनापार में करीब एक महीने पहले प्रिया हॉस्पिटल को भ्रूण लिंग परीक्षण करने के मामले में सील किया गया था. डॉक्टर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. वहीं, फिर से यमुनापार में भ्रूण लिंग परीक्षण की सूचना सामने आ रही थी. इसके बाद एक टीम को तैयार कर यमुनापार की कई पैथोलॉजी की जांच-पड़ताल की गई. ट्रांस यमुना फेस वन में स्थित रियल डायग्नोस्टिक पर स्टिंग ऑपरेशन के दौरान छापामार कार्रवाई की गई. इसे डॉ दीपक अग्रवाल और उनकी पत्नी सारिका अग्रवाल चलाती हैं.

जानकारी देते सीएमओ.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि फतेहाबाद ब्लॉक में तैनात आशा महिला अनीता एक डमी पेशेंट को अपने साथ बिचौलिए वीरेंद्र निवासी रामपुर फिरोजाबाद के पास लेकर आई. वीरेंद्र ने बताया कि 20000 रुपये में लिंग परीक्षण हो जाएगा. वीरेंद्र रामबाग क्षेत्र के एपी हॉस्पिटल में कंपाउंडर का काम करता है.

यह भी पढ़ें:होम्योपैथिक कॉलेज छात्रवृत्ति घोटाला मामले में अपर निदेशक निलंबित, तीन के खिलाफ FIR

वीरेंद्र डमी पेशेंट को अपने साथ ट्रांस यमुना की पैथोलॉजी पर लेकर आया. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम डायग्नोस्टिक सेंटर के पास खड़ी थी. जैसे ही वीरेंद्र ने डमी पेशेंट से पैसे लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे दबोच लिया. इससे पैथोलॉजी में हड़कंप मच गया. स्वास्थ विभाग और एसटीएफ की टीम पैथोलॉजी में जांच-पड़ताल में जुट गई. मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण श्रीवास्तव ने बताया है कि 20000 रुपये बिचौलिया वीरेंद्र ने अपने हाथ में लिए थे. ऐसे में पैथोलॉजी के कागजों की जांच-पड़ताल की जा रही है. जो भी संबंधित कार्रवाई होगी की जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ पुलिस ने इस मामले में वीरेंद्र और आशा महिला अनीता से पूछताछ की.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details