उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 1, 2019, 11:50 PM IST

ETV Bharat / state

अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जल्द चलेगा अभियान : डॉ. अनूप चंद पांडे

देश के 102 शहरों की एयर क्वालिटी बहुत ज्यादा खराब है. एयर क्वालिटी इंडेक्स में आगरा चौथे पायदान पर है. इसी के तहत शनिवार को एयर एक्शन प्लान की लॉन्चिंग में सूबे के मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडे शामिल हुए. इस दौरान अतिक्रमण के खिलाफ जल्द अभियान चलाने की बात कही.

जल्द चलेगा अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान.

आगरा:एयर एक्शन प्लान की लॉन्चिंग में सूबे के मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडे शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलेगा. इस बारे में सभी जिलाधिकारियों से बात की गई है. उन्होंने नाले और फुटपाथ पर लगे अतिक्रमण को तत्काल हटाने के निर्देश दिए.

जल्द चलेगा अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान.
  • देश के 102 शहरों की एयर क्वालिटी बहुत ज्यादा खराब है.
  • इसको लेकर नेशनल एयर क्लीन प्रोग्राम बनाया गया है.
  • 102 शहर में आगरा चौथे पायदान पर है.
  • शनिवार को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और अन्य संस्थाओं की ओर से तैयार किए गए एयर एक्शन प्लान को सूबे के मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडे ने लांच किया.

नाले और फुटपाथ पर अतिक्रमण होने की वजह से लोगों को वहां से निकलने में परेशानी होती है. इस सवाल पर मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडे ने कहा कि इस बारे में सभी जिलाधिकारी, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायतों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. जल्द ही पूरे प्रदेश में एक साथ अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. अतिक्रमण की वजह से नालों की सही तरह से सफाई भी नहीं हो पाती है, जिससे बारिश के समय ओवरफ्लो हो जाते हैं और परेशानी का सबब बनते है.

मुख्य सचिव के सामने शहर के नालों पर अतिक्रमण की बात रखी थी. इस पर उन्होंने गंभीरता दिखाई और संबंधित मैजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि नालों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए. अतिक्रमण को हटाया जाएगा फिर वह चाहे किसी भी विशेष व्यक्ति ने कर रखा हो.

-नवीन जैन, मेयर

ABOUT THE AUTHOR

...view details