उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लव जिहाद का आरोपी बिहार से गिरफ्तार

आगरा में लव जिहाद के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. आरोपी ने नाबालिग से नाम छिपाकर दोस्ती कर जबरदस्ती धर्मांतरण कराया था.

By

Published : Aug 14, 2022, 9:05 PM IST

etv bharat
आगरा लव जिहाद के आरोपी को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया

आगराः जनपद की हरीपर्वत पुलिस ने रविवार को लव जिहाद के आरोपी कासिम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. लव जिहाद मामले में पुलिस उसके पारिवार के 6 लोगों को पहले ही जेल भेज चुकी थी. गिरफ्तार आरोपी और उसके परिवार पर जबरदस्ती नाबालिग लड़की का धर्मांतरण कर बलात्कार का मुकदमा स्थानीय विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल के हस्तक्षेप के बाद दर्ज कराया गया था.


बता दें कि थाना हरीपर्वत पुलिस ने रविवार को 5 हजार के इनामिया लव जिहाद के आरोपी कासिम कुरैशी को बिहार से गिरफ्तार कर लिया. नाबालिग के पिता की तहरीर के अनुसार कासिम नाबालिग का स्कूल जाते वक्त पीछा करता था. उसने नाबालिग को अपना नाम न्यू आगरा निवासी निक्की यादव बताया था. वहीं निक्की का परिवार नाबालिग के घर भी मिलने पहुंचा था. जहां कासिम की बहनों ने अपना नाम सोनम यादव और सीमा यादव बताया था. पुलिस ने आरोपी और उसके परिवार पर 15 जून 2021 को थाना हरीपर्वत में नाबालिग लड़की का जबरदस्ती धर्मांतरण और बलात्कार कर गर्भवती करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था.

पिता के अनुसार आरोपी की दोनों बहने नाबालिग को बाजार घूमने के बहाने ले गयी. बेटी के वापस न आने पर जब पीड़ित उनके घर गया तो पता चला की उनके द्वारा साजिश के तहत अपना असली नाम पता छुपाया गया था. जब उसे पता चला कि निक्की यादव का असली नाम कासिम कुरैशी, बहनों का नाम सोनम कुरैशी, सबनम कुरैशी एवं मां का नाम रुखसार है. इसके बाद उन लोगों ने बताया कि तुम्हारी बेटी का धर्मान्तरण कर उसका नाम निशा कुरैशी रख दिया गया है. उन लोगों ने उसका आधार कार्ड बनवा कर कासिम से निकाह कर दिया है. यदि तुम पुलिस में शिकायत नहीं करोगे तो तुम्हारी बेटी को हम एक हफ्ते में वापस बुलाकर तुम्हारे घर भेज देंगे नहीं तो तुम्हारी लड़की नहीं मिलेगी. इसके बाद पिता ने लोकलाज व डर के कारण पुलिस में शिकायत नहीं की. इसके बाद भी उक्त लोगों ने उसकी पुत्री को वापस नहीं की.

यह भी पढ़ें-आजादी के 75 साल, Har Ghar Tiranga उत्सव में डूबा पूरा देश

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियुक्तगण पर 5 हजार का इनाम घोषित किया गया था. इस दौरान मुखबिर द्वारा सूचना पर पता चला कि निक्की उर्फ कासिम कुरैशी ग्राम करीयादपुर थाना फतेहपुर जनपद गया बिहार में रह रहा है. इस सूचना पर पुलिस टीम ने बिहार में उसे चारों तरफ से घेरकर गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ करने पर उसने अपना नाम निक्की यादव उर्फ कासिम कुरैशी बताया. इसके बाद पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर लिया. इस मामले में संलिप्त 6 लोगों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details