उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: सेंट्रल जेल के कैदी की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

By

Published : May 6, 2020, 11:42 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कोरोना वायरस के 27 नए मरीज मिले हैं. इनमें से एक मरीज सेंट्रल जेल का कैदी था. वहीं कैदी के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

आगरा सेंट्रल जेल
आगरा सेंट्रल जेल

आगरा: जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार रात को 27 नए कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट आई है. जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 667 हो गई है. वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी अब 16 हो गया है. बुधवार को आई रिपोर्ट में सेंट्रल जेल का कैदी भी शामिल है. इससे सेंट्रल जेल और जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. कैदी बैरक के दूसरे कैदी और संपर्क वाले कैदी क्वारंटाइन कर दिए गए हैं.

जिले में बुधवार को 27 कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट आई है. सुबह 13 संक्रमितों की रिपोर्ट आई थी. इसमें सात कोरोना पॉजिटिव हॉटस्पॉट एरिया से हैं. इनमें संक्रमित आए 4 लोगों की रैंडम सैंपलिंग हुई थी. वहीं नए 6 संक्रमित आइसोलेशन वार्ड से हैं.

तीन दिन बाद आई कैदी की रिपोर्ट
बता दें कि तीन मई 2020 को सेंट्रल जेल से झांसी के एक कैदी को हाई ब्लड प्रेशर और अन्य गंभीर बीमारी के चलते एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. उसका सैंपल कोरोना की जांच के लिए भेजा गया. बुधवार को कैदी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके बाद से ही जेल प्रशासन में खलबली खलबली मच गई है.

बैरक के दूसरे कैदियों को किया गया क्वारंटाइन
जेल प्रशासन ने आनन-फानन में कैदी की बैरक के सभी दूसरे कैदियों और उसके संपर्क में आए अन्य कैदियों को क्वारंटाइन कर दिया है. सभी की स्क्रीनिंग और सैंपलिंग कराई जा रही है. जेल प्रशासन इस बात की भी छानबीन कर रहा है कि कैदी जेल में कोरोना संक्रमित आया या एसएन मेडिकल कॉलेज में उसे कोरोना हो गया. कैदी झांसी का रहने वाला है.

जिले में 667 कोरोना के मरीज
जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 667 हो गई है. नए कोरोना मरीजों की संख्या और क्षेत्र के हिसाब से हॉटस्पॉट बनाए जाते हैं. जिले में अब हॉटस्पॉट की संख्या 42 कर दी गई है. लोगों से अपील है कि वह लॉकडाउन का पालन करें और घरों में रहें. बता दें कि आगरा में सब्जी, फल विक्रेता, दूधिया, हेल्थवर्कर, चिकित्सक, होमगार्ड, पुलिसकर्मी और कैदी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं.

इसे भी पढ़ें-COVID-19: UP में कोरोना के 11 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 2891

ABOUT THE AUTHOR

...view details