उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP BUDGET: आगरा मेट्रो प्रस्ताव से आमजन में खुशी की लहर

आगरा मेट्रो रेल परियोजना के लिए वित्त वर्ष 2021-22 में योगी सरकार ने 471 करोड़ रुपये का बजट जारी किया है. आगरा वासियों का कहना है कि मेट्रो बनने से आगरा के लोगों को ट्रैफिक समस्या से निजात मिलेगी. साथ ही रोजगार भी बढ़ेगा.

By

Published : Feb 22, 2021, 7:38 PM IST

मेट्रो बनने से लोगों में खुशी की लहर.
मेट्रो बनने से लोगों में खुशी की लहर.

आगरा: योगी सरकार ने सोमवार को अपने कार्यकाल का अंतिम और पांचवां बजट पेश किया. इसमें आगरा मेट्रो को रफ्तार देने के लिए 471 करोड़ बजट का प्रस्ताव है. जिसको लेकर आगरा के लोगों में खुशी की लहर है. लोगों ने कहा कि आगरा मेट्रो की रफ्तार इस बजट से बढ़ जाएगी. मेट्रो बनने से आगरा में ट्रैफिक जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी.

मेट्रो बनने से लोगों में खुशी की लहर.

रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

युवा शिवा का कहना है कि आगरा मेट्रो को दिए गए बजट से मेट्रो का काम और तेज रफ्तार से होगा. आगरा में मेट्रो चलने से लोगों के आवागमन में आसानी होगी. किराया भी कम होगा, क्योंकि पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. इसमें ऑटो का किराया भी बढ़ रहा है. इस वजह से मेट्रो बहुत अहम है. मेट्रो बनने से रोजगार भी लोगों को मिलेगा. गौरव का कहना था कि आगरा मेट्रो सिटी बनने से जहां रोजगार बढ़ेगा. वहीं, यातायात भी सुगम होगा.

युवा चंद्रवीर का कहना है कि सबसे अहम धरने पर बैठे किसानों का मुद्दा है. किसानों के लिए गन्ने का भुगतान करना जरूरी था. रोजगार के अवसर बढ़ाने चाहिए. रिंकू यादव का कहना है कि मेट्रो के लिए रफ्तार तो बढ़ेगी, साथ ही रोजगार भी बढ़ेगा और यातायात सुगम होगा. महेश का कहना है कि मेट्रो की रफ्तार बढ़ने से यातायात के साधन सही होंगे. लोगों को आने जाने में आसानी होगी. सरकार का यह कदम बहुत अच्छा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details