उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 48 लाख का सोना

By

Published : Apr 25, 2022, 5:07 PM IST

वाराणसी एयरपोर्ट (Lal Bahadur Shastri International Airport) पर शारजाह से लौटे दो यात्रियों के पास से 48 लाख रुपये का सोना पकड़ा गया. इन्होंने सोना जूते में छिपाकर रखा था.

etv bharat
वाराणसी एयरपोर्ट सोना पकड़ा गया

वाराणसी: बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Lal Bahadur Shastri International Airport) पर शारजाह से लौटे दो यात्रियों के पास से 48 लाख रुपये से अधिक का सोना पकड़ा गया. दोनों ने सोना जूते में छिपाकर रखा था.

वाराणसी एयरपोर्ट पर एक के बाद एक सोना तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. इस बार तस्करों ने जूते में सोना छिपाया था. रविवार को एयर इंडियाके विमान से वाराणसी पहुंचे यात्रियों की कस्टम टीम ने जांच की. जांच के दौरान कृष्ण कुमार नामक यात्री के जूते के अंदर सोना मिला.

ये भी पढ़ें- जनप्रतिनिधियों की शिकायतों पर ध्यान दें अफसर: सीएम योगी

कस्टम की टीम ने जूते खुलवाए, तो उसमें से 395.400 ग्राम सोना बरामद हुआ. इसकी कीमत 21.35 लाख बताई गई. वहीं इसी विमान से पहुंचे हरेंद्र प्रसाद नाम के यात्री का भी एक्सरे किया गया, तो उसके जूते में भी सोना मिला. कस्टम टीम ने हरेंद्र के जूते से 495.600 ग्राम सोना बरामद किया. इसकी कीमत 26.76 लाख बताई गई.

कस्टम टीम ने दोनों यात्रियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करके सोना जब्त कर लिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया. इसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details