उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: शुरू हुआ 'ऑपरेशन 420', अब धोखेबाजों की खैर नहीं

By

Published : Sep 30, 2019, 10:14 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भोली भाली जनता को लालच देकर ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है. इन घटनाओं की रोकथाम कर आम जनता को अच्छा माहौल उपलब्ध कराने के लिए ऑपरेशन 420 शुरू किया जा रहा है.

एसएसपी कलानिधि नैथानी.

लखनऊ: राजधानी में धोखाधड़ी करने वाले अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ऑपरेशन 420 शुरू करने का ऐलान किया है. इस अभियान के तहत नौकरी और सरकारी टेंडर दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस अभियान के तहत ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाएगा जो संगठित होकर अपराध कर रहे हैं. उनके खिलाफ गैंगस्टर तक की कार्रवाई की जाएगी.

ऑपरेशन 420 के बारे में जानकारी देते एसएसपी कलानिथि नैथानी.

पिछले दिनों 13 गोलीकांड की घटनाओं के बाद लखनऊ पुलिस की खूब किरकिरी हुई थी लेकिन लखनऊ पुलिस इन अपराधों को एक चुनौती के तौर पर ले रही है. सितंबर माह में सामने आई आपराधिक घटनाओं के बाद लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- विश्व प्रसिद्ध रामलीला का यह केवट भी है खास, जाने क्यों !

इन घटनाओं की समीक्षा करने के बाद एसएसपी ने पुलिस पैटर्न को चेंज करने की बात कही है. साथ ही शस्त्र एवं कारतूस नियंत्रण प्रकोष्ठ का गठन कर वैध और अवैध असलहों के दुरुपयोग पर लगाम लगाने के लिए बड़ा कदम उठाया गया है.

इसे भी पढ़ें- हरदोई: जिलाधिकारी ने दशहरा महोत्सव का किया शुभारंभ, कार्यक्रमों की मचेगी धूम

लखनऊ पुलिस की ओर से एक बड़ा कदम उठाया गया है. लखनऊ पुलिस ने आम जनता से जमीन, मकान, नौकरी के नाम धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ 'ऑपरेशन 420' शुरू किया है. जिसे सही दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details