उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

देश की राजनीतिक दिशा बदलने के लिए प्रियंका ने खींच दी है बड़ी लकीर: शाहनवाज़ आलम

फेसबुक लाइव के माध्यम से होने वाले स्पीक अप की 37वीं कड़ी में अल्पसंख्यक कांग्रेस नेता शाहनवाज़ आलम ने जमकर विपक्ष पर हमला बोला. कहा भाजपा और सपा दोनों के ही नेताओं ने व्यक्तिगत टीका टिप्पणी कर चुनाव को राजनीतिक मुद्दों से दूर रखने की कोशिश की है.

By

Published : Mar 6, 2022, 10:47 PM IST

etv bharat
शाहनवाज़ आलम

लखनऊ.फेसबुक लाइव के माध्यम से होने वाले स्पीक अप की 37वीं कड़ी में अल्पसंख्यक कांग्रेस नेता शाहनवाज़ आलम ने विपक्ष पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव प्रचार में प्रियंका गांधी आख़िरी वक़्त तक जनता से जुड़े मुद्दों को उठाती रहीं.

इसके चलते मोदी तक को यू टर्न लेना पड़ा. वहीं, अखिलेश यादव ने बुनियादी राजनीतिक मुद्दों पर योगी सरकार को घेरने की कोशिश ही नहीं की. भाजपा और सपा दोनों के ही नेताओं ने व्यक्तिगत टीका टिप्पणी कर चुनाव को राजनीतिक मुद्दों से दूर रखने की कोशिश की.

अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज़ आलम ने कहा कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान सिर्फ प्रियंका गांधी ने ही मुद्दों पर बात की. सपा और भाजपा ने जिन्ना और पाकिस्तान का नाम लेकर और साइकिल व चिलम जैसे जुमलों से लोगों को नकली मुद्दों में उलझाने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि मोदी के नमक खाने वाले बयान पर प्रियंका गांधी के पलटवार से मोदी को यू टर्न लेना पड़ा.

इससे मोदी की मीडिया द्वारा निर्मित न झुकने वाली छवि ताश के पत्तों की तरह ढह गई. शाहनवाज़ ने कहा कि अखिलेश यादव पूरे चुनाव प्रचार के दौरान योगी सरकार की सांप्रदायिक विचारधारा के खिलाफ़ कुछ नहीं बोले. बसपा अध्यक्ष मायावती (BSP President Mayawati) द्वारा पूरे चुनाव में चुप रहना साबित करता है कि ये दोनों पार्टियां भाजपा के दबाव में है.

यह भी पढ़ें: Elections 2022: सातवें चरण में बीजेपी-सपा के साथ उनके सहयोगी दलों की अग्नि परीक्षा


उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारे और परिणाम चाहे कुछ भी हो लेकिन प्रदेश में रुककर यहां की राजनीति को बदलने के दावे से उन्होंने बड़ी लकीर खींच दी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details