उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 17, 2022, 3:46 PM IST

Updated : Jul 17, 2022, 4:12 PM IST

ETV Bharat / city

लुलु मॉल विवाद: सुंदरकांड पढ़ने जा रही करणी सेना को पुलिस ने रोका, गाड़ियों पर लिखा था BOYCOTT LULU MALL

लखनऊ में लुलु मॉल के खुलने के साथ ही विवाद जारी है. सुंदरकांड पढ़ने जा रहे करणी सेना के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बीच रास्ते में रोक लिया.

etv bharat
करणी सेना के कार्यकर्ताओं को रोकती पुलिस

लखनऊ: राजधानी में लुलु मॉल को लेकर विवाद गहराता ही जा रहा है. हिन्दू संगठन अब मॉल का विरोध कर रहे हैं. 1090 चौराहे पर रविवार को लुलु मॉल में विरोध प्रदर्शन करने के साथ-साथ सुंदरकांड पढ़ने जा रहे करणी सेना के 13 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया. ये लोग तीन गाड़ियों में सवार होकर जा रहे थे. तीनों गाड़ियों पर BOYCOTT LULU MALL पोस्टर चिपका हुआ था. पुलिस ने सभी को रोक कर उनको घर भेज दिया, जहां उन पर नजर रखी जा रही है.

करणी सेना के कार्यकर्ताओं को रोकती पुलिस

एसीपी हजरतगंज अखिलेश सिंह ने बताया कि कुछ लोग 3 गाड़ियों में लुलु मॉल जा रहे थे. इनकी गाड़ियों में बायकॉट लुलु मॉल लिखा पोस्टर चिपका हुआ था. गाड़ी में करणी सेना के पदाधिकारी ध्रुव सिंह मौजूद थे. मौके पर महानगर पुलिस को बुलाकर उनके आवास न्यू हैदराबाद वापस भेज दिया गया है. जहां उन पर नजर रखी रही है.


इसे भी पढ़ेंःलुलु मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करने पर अड़े हिंदू कार्यकर्ता, झड़प के बाद 16 हिरासत में

बता दें कि शनिवार को लुलु मॉल में भारी संख्या में सुरक्षा के बावजूद दो युवकों का मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ते हुए एक वीडियो वायरल होने पर कमिश्नर डीके ठाकुर ने दो पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की थी. लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने डीसीपी साउथ गोपाल चौधरी और सुशांत गोल्फ सिटी के इंस्पेक्टर अजय प्रताप सिंह पर बड़ी कार्रवाई की थी. इसके बाद पुलिस सतर्क हो चुकी है और सभी हिन्दू संगठनों पर नजर रखी जा रही है.

लुलु मॉल में अब इस तरह की गतिविधियां न हो इसके लिए मॉल की सुरक्षा का जिम्मा पुलिस कमिश्नर ने खुद अपने हाथों में ली है. वे रविवार को मॉल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. यही नहीं ड्रोन कैमरे की मदद से मॉल की निगरानी की जा रही है. साउथ जोन के एडीसीपी राजेश कुमार श्रीवास्तव और सुशांत गोल्फ सिटी के नये कोतवाल शैलेन्द्र गिरी ने लुलु की सम्पूर्ण सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 17, 2022, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details