उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

लखनऊ में केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, एक की मौत

राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार शाम 8:30 बजे विस्फोट हो गया, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई तो वहीं कई लोग घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

By

Published : Jun 20, 2020, 12:27 PM IST

lucknow news
केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट.

लखनऊ:जिले के चिनहट थाना क्षेत्र में केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट हो गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. धमाके की आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया.

दरअसल, राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र के तिवारी गंज स्थित रामस्वरूप केमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार शाम 8:30 बजे विस्फोट हो गया. हादसे में केमिकल फैक्ट्री में काम करने वाले एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है, जहां कुछ की हालत में सुधार होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई. बाकी लोगों का इलाज अभी हॉस्पिटल में चल रहा है.

तेज धमाके की आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया था. काफी दूर तक इस विस्फोट का असर देखा गया. वहीं गैस के रिसाव से लोगों की आंखें नहीं खुल पा रही थीं. इससे आक्रोशित स्थानीय लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. लोगों ने आरोप लगाया कि कई अन्य मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे, जिनका पता नहीं चल पा रहा है. फिलहाल हादसे की जांच की जा रही है.

बताया जा रहा है कि रामस्वरूप केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव से लोगों में दहशत फैल गई थी. लोगों ने आक्रोशित होकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. लोगों का आरोप था कि लॉकडाउन के बावजूद भी फैक्ट्री में अवैध रूप से कार्य किया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details