उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रविवार को खुलेगा नगर निगम दफ्तर, जरूर जमा कर दें हाउस टैक्स

By

Published : Jul 30, 2022, 7:58 PM IST

Updated : Jul 30, 2022, 8:50 PM IST

नगर निगम ने शहरवासियों को अगले 8 घंटे का समय दिया है. इसमें बकाया हाउस टैक्स जमा करने के लिए कहा है. इसके लिए नगर निगम के सभी जोनल कार्यालय खुले रहेंगे.

नगर निगम
नगर निगम

लखनऊ : नगर निगम ने शहरवासियों को अगले 8 घंटे का समय दिया है. इसमें बकाया हाउस टैक्स जमा करने के लिए कहा है. इसके लिए नगर निगम के सभी जोनल कार्यालय खुले रहेंगे. अधिकारियों का कहना है कि तय समय में अगर हाउस टैक्स जमा न हुआ तो कार्रवाई की जायेगी.

इस दौरान नगर निगम प्रशासन की तरफ से हाउस टैक्स जमा करने वालों को 10 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. भवन स्वामियों को प्रशासन द्वारा 31 जुलाई तक गृहकर भुगतान करने के लिए कहा गया है, लेकिन लोग इस सुनहरे मौके का पूरी तरह से फायदा नहीं उठा रहे हैं और ना ही गृहकर जमा कर रहे हैं. एक अनुमान के मुताबिक, लोगों ने अभी तक उतना हाउस टैक्स जमा नहीं किया है. जिसका अंदाजा नगर निगम प्रशासन की ओर से लगाया जा रहा था. जिस पर लखनऊ नगर निगम के अधिकारियों ने नाराजगी जाहिर की है. उनका कहना है कि 31 जुलाई 2022 आखिरी तारीख निर्धारित की गई थी. इसके लिए प्रशासन की तरफ से रविवार को भी कार्यालय खोलने के आदेश दिए गए थे.
इसे भी पढ़ें : मोहर्रम जुलूस की ड्रोन से होगी निगरानी, रुट का भी डायवर्जन
रविवार को नगर निगम के सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. अधिकारियों से अपने-अपने कार्यालयों के कैश काउंटर खोलकर हाउस टैक्स जमा करने के लिए कहा गया है. फिलहाल नगर निगम अधिकारी अशोक सिंह के अनुमान के मुताबिक, 31 जुलाई हाउस टैक्स जमा करने की आखिरी तारीख है. उनका कहना है कि रविवार को ज्यादा से ज्यादा लोग हाउस टैक्स जमा करें. स्कीम खत्म होने के बाद हाउस टैक्स जमा न करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 30, 2022, 8:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details