उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

पूर्व मंत्री के निजी सुरक्षा गार्ड पर पुलिसकर्मियों से मारपीट का आरोप, फरार

राजधानी के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र में पूर्व मंत्री के निजी सुरक्षा गार्ड पर पुलिस कर्मियों से मारपीट का आरोप लगा है. वृंदावन योजना रायबरेली रोड स्थित सेक्टर तीन कालिंदी पार्क के निकट पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का मकान है. इसी घर में परिवार के साथ सुरक्षा गार्ड रहता है.

By

Published : Jun 27, 2022, 10:36 PM IST

पीजीआई कोतवाली
पीजीआई कोतवाली

लखनऊ : राजधानी के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र में पूर्व मंत्री के निजी सुरक्षा गार्ड पर पुलिस कर्मियों से मारपीट का आरोप लगा है. मामला वृंदावन योजना रायबरेली रोड का बताया जा रहा है. वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार, पीजीआई पुलिस के सिपाही सोमवार को गस्त पर निकले थे. इस दौरान एक युवक ने पुलिस की बाइक में टक्कर मार दी. पुलिस कर्मियों ने उससे रुकने को कहा तो वह भाग निकला. पीछा करते हुए पुलिसकर्मी उसके आवास पर पहुंच गये. आरोप है कि घर में मौजूद युवक, उसके पिता और अन्य लोगों ने पुलिस कर्मियों पर लाठी डंडों से हमला कर दिया. जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने कोतवाली में घटना की सूचना दी. जब तक पुलिस पहुंची तब तक आरोपी फरार हो गये. बता दें कि वृंदावन योजना रायबरेली रोड स्थित सेक्टर तीन कालिंदी पार्क के निकट पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का मकान है. जिसमें वह कभी कभी आते हैं. घर की सुरक्षा और देखभाल के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात है. सुरक्षा गार्ड परिवार के साथ उसी घर में रहता है. सुरक्षा गार्ड व अन्य लोगों पर पुलिस के साथ मारपीट का आरोप लगा है.

ये भी पढ़ें : बिजली और पानी की समस्या से परेशान किसानों ने लगायी विधायक से गुहार

एसीपी कैंट डॉ. अर्चना सिंह ने बताया कि पुलिस गश्त कर रही थी, तभी आगे से एक तेज रफ्तार में गाड़ी निकली. जिसको पुलिसकर्मियों ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं रुकी. पुलिसकर्मियों ने जब उसका पीछा किया तो वह जाकर पूर्व मंत्री के बंगले पर रुकी. पुलिसकर्मियों के पहुंचने पर उन लोगों ने हाथापाई व मारपीट शुरू कर दी. घटना के बाद आरोपी मौके से भाग निकले हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details