उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

कानपुर: चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार के लिए व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

कानपुर महानगर के व्यापारियों ने होली के त्योहार पर चाइनीज वस्तुओं के पूर्ण बहिष्कार की मांग की है. इसको लेकर व्यापारियों ने मंगलवार को कानपुर महानगर के माल रोड रिजर्व बैंक के सामने हाथों में चीनी वस्तुएं लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Mar 13, 2019, 8:13 AM IST

कानपुर महानगर

कानपुर: होली के त्योहार पर चाइना की वस्तुओं के बहिष्कार की मांग को लेकर मंगलवार को व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. माल रोड स्थित रिजर्व बैंक के सामने व्यापारियों ने हाथों में चीन निर्मित पिचकारियां लेकर प्रदर्शन कर नारेबाजी की. इसके साथ ही चीन सरकार का झंडा दहन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया.

व्यापारियों ने किया चीन की वस्तुओं का विरोध.

कानपुर महानगर के व्यापारियों ने होली के त्योहार पर चाइनीज वस्तुओं के पूर्ण बहिष्कार की मांग की है. इसको लेकर व्यापारियों ने मंगलवार को कानपुर महानगर के माल रोड रिजर्व बैंक के सामने हाथों में चीनी वस्तुएं लेकर विरोध प्रदर्शन किया. व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि इस होली पर मंडल से जुड़े व्यापारी चाइना की बनी चीजें न ही खरीदेंगे और न ही उसका व्यापार करेंगे.

उन्होंने कहा कि चीन पाकिस्तान के कंधे पर बंदूक रखकर भारत को निशाना बना रहा है और आतंकवाद को बढ़ावा देने का काम भी कर रहा है. चीन सरकार का विरोध करते हुए व्यापारियों ने लोगों से चाइनीज पिचकारियां और अन्य वस्तुएं न खरीदने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details