उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने मांगी विधानसभा में नमाज पढ़ने की जगह, बीजेपी ने दी ये प्रतिक्रिया

सीसामऊ के सपा विधायक इरफान सोलंकी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में नमाज पढ़ने की जगह देने की मांग की है. वहीं कानपुर में गोविंद नगर से भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने इस मांग को चुनावी स्टंट बताया है.

By

Published : Sep 7, 2021, 9:21 PM IST

bjp-opposes-kanpur-sisamau-samajwadi-party-mla-irfan-solanki-demand-of-room-for-namaz-in-up-assembly
bjp-opposes-kanpur-sisamau-samajwadi-party-mla-irfan-solanki-demand-of-room-for-namaz-in-up-assembly

कानपुर: झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए अलग कमरे की व्यवस्था किए जाने के बाद यूपी में भी इस तरह की मांग उठने लगी है. कानपुर में सीसामऊ के सपा विधायक इरफान सोलंकी ने यूपी विधानसभा में भी नमाज पढ़ने के लिए जगह देने की मांग की है. उनका कहना है कि सदन की कार्यवाही के दौरान नमाज पढ़ने के लिए मुस्लिम विधायकों को मस्जिद जाना पड़ता है. उनका कहना है कि अगर विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए जगह होगी तो मुस्लिम विधायकों की कार्यवाही नहीं छूटेगी और इससे किसी को कोई नुकसान नहीं होगा.

जानकारी देते सपा विधायक इरफान सोलंकी
सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कहा कि हमारे यहां नमाज का टाइम नियत है. जैसे 1 बजे की टाइमिंग है, तो 1 बजे ही नमाज होती है. शाम को 5 बजे और 6 बजे वाली नमाज अपने तय समय से ही होती है. नमाज पढ़ने के लिए जगह हो, कम ही सही लेकिन होनी चाहिए. सदन में रहेंगे तो इससे कार्रवाई नहीं छूटेगी. कई बार ऐसा होता है कि किसी विधायक का प्रश्न लगा हुआ है. महत्वपूर्ण प्रश्न होता है और क्षेत्र का मामला होता है. उसी समय अजान हो गई. न तो प्रश्न छूटना चाहिए और न ही नमाज.

ये भी पढ़ें-कौन हैं राजा महेन्द्र प्रताप? जिनके नाम पर अलीगढ़ में बन रही है यूनिवर्सिटी

वहीं इरफान सोलंकी की इस मांग पर गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि इरफान सोलंकी कई बार विधायक चुने जा चुके हैं. इनके पिताजी भी कई बार विधायक रह चुके हैं. तब से लेकर अभी तक इन्होंने कभी नमाज पढ़ने के लिए जगह की मांग नहीं की और जब विधानसभा सत्र नहीं चल रहा है तो नमाज पढ़ने के लिए कमरे की मांग कर रहे हैं. यह सिर्फ एक राजनीतिक पैंतरा है और कुछ नहीं. उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आ रहे हैं. इसी वजह से वो तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं. इस तरह की राजनीति सपा की पुरानी आदत रही है. वो आम जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं लेकिन जनता समझदार है. जनता चुनाव में उनको सबक सिखाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details