उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

बदमाशों ने बुजुर्ग महिला की हत्या कर की लूटपाट, पति ने 5 दिन पूर्व बेटे के लालची होने का पुलिस को दिया था प्रार्थना पत्र

आगरा में मंगलवार को अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर बुजुर्ग महिला की हत्या कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. घटना से 5 दिन पूर्व ही महिला के पति ने अपने बड़े बेटे के लालची होने और जमीन-जायदात के लिए लड़ाई-झगड़ा करने को लेकर प्रार्थना पत्र दिया था.

By

Published : Aug 31, 2022, 12:53 PM IST

Etv Bharat
आगरा में बुजुर्ग महिला की हत्या

आगराः जिले के कस्बा पिनाहट क्षेत्र के मोहल्ला नयापुरा में हत्या का मामला सामने आया है. मंगलवार रात अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी और घर की अलमारी में रखी नकदी और जेवर लेकर फरार हो गए. बुधवार सुबह परिजनों को महिला मृत अवस्था में खून से लथपथ पड़ी मिली. फिलहाल हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. कहा जा रहा है कि मृतक महिला के पति ने 5 दिन पूर्व अपने बड़े बेटे के लालची होने और जमीन-जायदात के लिए लड़ाई करने को लेकर प्रार्थना पत्र दिया था.

स्थानीय लोगों के अनुसार, किसान सियाराम (65) नयापुरा कस्बा थाना पिनाहट में अपनी पत्नी रामकली (62) के साथ मकान में रह रहे थे. मंगलवार रात सियाराम घर के बाहर चारपाई पर सो रहे थे. बुजुर्ग की पत्नी रामकली मकान के अंदर सो रही थी. कहा जा रहा है कि देर रात अज्ञात बदमाश घर में घुसकर बुजुर्ग महिला की निर्मम हत्या कर घर की अलमारी व बक्सों में रखी नकदी और लाखों रुपये के आभूषण लेकर फरार हो गए. इसकी भनक किसी को नहीं लग सकी.

बुधवार को सुबह पति सियाराम जागे और पत्नी के पास गए तो देखा रामकली मृत अवस्था में पड़ी हुई थी. अलमारी और बक्सों के ताले टूटे पड़े हुए थे. इसके बाद परिजनों में हड़कंप मच गया. बुजुर्ग महिला की हत्या और लूटपाट से कस्बे में सनसनी फैल गई. परिजनों ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी, जहां थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. पुलिस ने हत्या व लूटपाट को लेकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर जांच शुरू कर दी है.

बता दें किसियाराम के 4 पुत्र रामनिवास, बाल किशन, बाल्मीकि और हरिओम हैं. बड़ा पुत्र रामनिवास अपने परिवार के साथ कस्बे में ही किराए पर अलग रहता है. वहीं, छोटा पुत्र बाल किशन अपनी पत्नी के साथ मकान के बाहर वाले कमरे में रहता हैं. 2 पुत्र बाल्मीकि और हरि ओम अहमदाबाद में रहकर मजदूरी करते हैं. करीब 5 दिन पहले सियाराम ने थाना पिनाहट पहुंचकर पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया था. इसमें सियाराम ने बताया था कि मकान के बाहर वाले कमरे में रहने वाला पुत्र बालकिशन और उसकी पत्नी मंजू देवी लालची हैं. वे अक्सर जमीन जायजात को लेकर झगड़ा करते हैं. बुजुर्ग दंपति के साथ मारपीट करते हैं. लेकिन, पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी. मामला संदिग्ध भी हो सकता है. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ेंःमेरठ में परिवार को घर में बंधक बनाकर डकैती, 6 लाख के जेवर-गहने लेकर फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details