उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

आगरा: जाति प्रमाणपत्र न मिलने से धनगर समाज करेगा मतदान का बहिष्कार

आगरा में धनगर समाज के लोगों ने लोकसभा चुनाव में मतदान न करने का ऐलान किया है. धनगर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नागर ने बताया कि धनगर समाज के लोगों को अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहे हैं जिससे समाज के लोगों में आक्रोश है.

By

Published : Mar 26, 2019, 12:09 AM IST

धनगर समाज करेंगा मतदान का बहिष्कार.

आगरा: धनगर समाज ने लोकसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार का ऐलान किया है. राष्ट्रीय धनगर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी धनगर ने सोमवार को जिलाधिकारी एन जी रवि कुमार को ज्ञापन दिया. उन्हें अवगत कराया कि शासन के आदेश के बाद भी धनगर समाज के लोगों को अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र नहीं दिए जा रहे हैं.

धनगर समाज करेगा मतदान का बहिष्कार.

राष्ट्रीय धनगर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी धनगर ने बताया कि 28 फरवरी से धनगर समाज के लोगों ने सदर तहसील में धरना दिया था. जिसके बाद शासन के स्पष्ट शासनादेश से धनगर समाज के लोगों को अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र बनाए जाने को लेकर प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और तहसीलदारों को आदेश दिया गया था. इसके बाद ही धरना स्थल पर समाज के लोगों से आगरा के प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और आश्वासन दिया कि समाज के लोगों को अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र बनाए जाने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जिसके बाद ही धरना खत्म कर दिया गया था. लेकिन अभी तक धनगर समाज का एक भी प्रमाण पत्र नहीं बनाया गया है.

आक्रोशित धनकर समाज के लोगों ने लोकसभा चुनाव मतदान का बहिष्कार करने का ऐलान किया है. इसके बारे में प्रदेश के सभी जिलों में धनगर महासभा के सभी प्रतिनिधियों, समाज के लोगों को सोशल मीडिया के जरिए संदेश भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details