उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

सोनभद्र: सुभासपा में सवर्णों, पिछड़ी जाति के लोगों को नहीं मिलता सम्मान- मनोज पाण्डेय

प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के सरकार में सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर विरोध के सुर बनाए हुए हैं. वहीं उनकी पार्टी को एक तगड़ा झटका लगा है. जिले के कार्यकर्ता और पदाधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए आरोप लगाया है कि ओम प्रकाश राजभर केवल एक विशेष जाति के हित की बात सोचते हैं.

By

Published : May 3, 2019, 7:54 AM IST

सुभासपा में सवर्णों,पिछड़ी जाति के लोगों को नहीं मिलता सम्मान

सोनभद्र: प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को तगड़ा झटका लगा है. गुरुवार को जिले के सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष समेत सैकड़ों कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने पद और पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पार्टी में एक विशेष जाति की ही मदद और बात सुनी जाती है.

जिलाध्यक्ष मनोज पाण्डेय ने मीडिया से की बातचीत.

जानिए क्या है पूरा मामला

  • जिले के सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष मनोज देव पांडेय के साथ अपने पद और सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.
  • कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर पर सवर्ण विरोधी मानसिकता होने का आरोप लगाया.
  • पार्टी में सिर्फ एक वर्ग विशेष के हित की बात करने का आरोप.
  • इसके अलावा किसी भी वर्ग के कार्यकर्ता का सम्मान नहीं किया जा जाता है, चाहे वह पिछड़े वर्ग का हो या सामान्य वर्ग का हो. यह भावना राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रमुख महासचिव दोनों की है.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के पीला झंडा को उठाकर सोनभद्र में हम लोगों ने पार्टी की एक पहचान बनाई लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव के पिछड़ी जाति और सवर्ण विरोधी होने की वजह से सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया जा रहा है. यह लोग उन्हीं कार्यकर्ताओं की सुनते हैं जिनके नाम में राजभर जुड़ा होता है ऐसे में सवर्णों और पिछडों की उपेक्षा होने की वजह से इस्तीफा दिया गया है.

मनोज पाण्डेय जिलाध्यक्ष, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी

ABOUT THE AUTHOR

...view details