उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

फिरोजाबाद जनपद की तीन ग्राम पंचायतों के लिए रविवार को होगा मतदान

फिरोजाबाद में जिन ग्राम पंचायतों में चुनाव नहीं हो पाया था, वहां 9 मई को चुनाव होंगे. कल वोटिंग करवाने के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है.

By

Published : May 8, 2021, 7:54 PM IST

etv bharat
etv bharat

फिरोजाबाद : जनपद में तीन ग्राम पंचायतें ऐसी हैं जिनमें प्रधान पद के उम्मीदवारों की मौत हो जाने के बाद वहां प्रधान पद के लिए चुनाव नहीं हुआ था. 9 मई को इन ग्राम पंचायतों में मतदान होगा. चुनाव करवाने के लिए पोलिंग पार्टियां शनिवार को रवाना हो गई हैं. मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके, इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

यह भी पढ़ें:फिरोजाबाद में रेमडेसिविर इंजेक्शन मिलना हुआ आसान, बस करें यह काम

पीएसी की हुई तैनाती

पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के बाद जिले के सदर विकास खंड की ग्राम पंचायत वाजिदपुर कुतकपुर के प्रत्याशी भूरी सिंह, टूंडला ब्लाॅक के गांव रजावली की प्रत्याशी सुधारनी और जसराना ब्लाॅक के गांव की प्रत्याशी विनीता कुमारी की मौत हो गई थी. इसकी वजह से चुनाव आयोग के आदेश पर इन ग्राम पंचायतों में चुनाव प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया. अब इन ग्राम पंचायतों में फिर से 9 मई को वोट डाले जाएंगे. शनिवार को पोलिंग पार्टियां रवाना भी हो गई हैं. इन ग्राम पंचायतों में कुल 13 बूथ हैं जिन पर वोटिंग होगी.

ब्लाॅक के अनुसार वहां के एसडीएम को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है. रजावली ग्राम पंचायत चुनाव के लिए टूंडला की एसडीएम बुशरा वानो को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है. जसराना देहात के लिए कुंवर चंद्र जवालिया और वाजिदपुर कुतकपुर के लिए सदर एसडीएम राजेश कुमार को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है. मतगणना 11 मई को होगी. मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो इसके लिए पीएसी की भी तैनाती की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details