उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

मिर्जापुर में महिलाओं ने निकाली मतदाता जागरूकता कलश यात्रा

'सब काम छोड़ देई चला सखी वोट देई' शनिवार को जब मतदाता जागरूकता कलश यात्रा निकाली तो पूरा जनपद ऐसे नारों से गुंजायमान हो गया. दो हजार से ज्यादा महिलाओं और छात्राओं ने कलश यात्रा निकाली. कलश पर विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखे हुए नजर आए.

By

Published : Apr 6, 2019, 2:46 PM IST

Updated : Apr 25, 2019, 7:59 AM IST

मतदाता जागरूकता कलश यात्रा

मिर्जापुर: नवरात्रि के पहले दिन विंध्याचल में जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव में महिलाओं के मतप्रतिशत बढ़ाने के लिए अभियान चलाया. इसके तहत 2089 मतदान बूथ पर 3000 महिलाओं और लड़कियों ने कलश यात्रा निकाली. इस दौरान 'पहले वोट फिर दूजा काम', 'सब काम छोड़ देई चला सखी वोट देई' के नारें सड़क पर गूंज उठे.

जानकारी देते जिलाधिकारी.

मिर्जापुर में पिछली बार महिलाओं के कम मतदान को देखते हुए इस बार के लोकसभा चुनाव में महिलाओं का मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. शनिवार को विंध्याचल रोडवेज परिसर से कलश यात्रा निकाली गई. यात्रा बस स्टॉप से होते हुए पुरानी बीआईपी विंध्याचल मां के मंदिर की परिक्रमा करते हुए दोबारा बस स्टॉप होते हुए कालिखोह मंदिर के पास रैन बसेरा पहुंची, जहां उसका समापन किया गया.

2089 बूथ के लिए 2089 कलश निकाले गए. इस यात्रा में 3000 के करीब महिलाओं ने भाग लिया. इसमें जिले भर से आशा वर्कर, आंगनबाडी कार्यकत्री और छात्राएं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. महिलाएं सिर पर रंग-बिरंगे कलश लेकर निकली, जिस पर जागरूकता के लिए स्थानीय भाषा में स्लोगन लिखे थे.

बता दें कि मिर्जापुर में अंतिम चरण में चुनाव होगा. 19 मई को यहां पर मतदान किया जाएगा. पिछले लोकसभा चुनाव में सिर्फ 58% मतदान हुआ था. मत प्रतिशत और बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन निर्वाचन विभाग के आदेश पर जन जागरूकता अभियान जनपद भर में चला रहा है.

Last Updated : Apr 25, 2019, 7:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details